स्मिथ को आउट करने के लिए सही जगह पर गेंद को रखना होगा : मिसबाह

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 20 नवम्बर 2019, 1:54 PM (IST)

ब्रिस्बेन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को आउट करने के लिए गेंद को सही जगह पर या ऑफ स्टंप्स के ऊपर रखना महत्वपूर्ण होगा। स्मिथ ने इस साल एशेज सीरीज में 774 रन बनाए थे और अब वे पाकिस्तान के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

क्रिकइंफो ने मिसबाह के हवाले से लिखा, जहां तक स्मिथ की बात है तो विश्व के टॉप बल्लेबाजों के लिए एक गेंदबाज को सही जगह पर गेंद रखना होगा। हमारे गेंदबाज इस समय अपनी रणनीतियों को सही से लागू कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि इससे दबाव बनाने में सक्षम होंगे।

उन्होंने कहा, यह मायने नहीं रखता है कि एक अच्छा बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहा है। मायने यह रखता है कि आप ज्यादा से ज्यादा गेंद को उस एरिये में रखें, जिससे कि दबाव बनाया जा सके और बल्लेबाज आपको सम्मान दे और फिर आप उन्हें गलती करने के लिए मजबूर करें।

बाबर का बेस्ट आना अभी बाकी : पोंटिंग


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ब्रिसबेन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम मेजबान टीम के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। पोंटिंग का सोचना है कि बाबर एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उनका अभी बेस्ट परफॉर्मेस आना बाकी हैं। पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि अभी हमने उनका सर्वश्रेष्ठ नहीं देखा है।

टेस्ट में उनका 35 और वनडे में 54 का औसत है। वे एक बेहद विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा वे अपनी प्रतिभा को दिखाने के लिए उत्साहित हैं और मैं भी इसे देखने के लिए। मैंने कई ऑस्ट्रेलियाई और कीवी बल्लेबाजों को देखा है और अब उन्हें देखना चाहता हूं। वे कुछ भी कर सकते हैं। पोंटिंग से पहले पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी भी बाबर की तारीफ कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें - वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया को बताया 2019 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार