20 बीघा कृषि भूमि पर अवैध रूप से कॉलोनी विकसित के प्रयास किए विफल

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 06 नवम्बर 2019, 6:50 PM (IST)

जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने बुधवार को सामुहिक अभियान के तहत जोन-13 में आज भी बडी कार्रवाई करते हुए ग्राम खेरवाडी, रामपुरा डाबरी एवं मोटू का बास में करीब 20 बीघा कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के लिए बिछाई गई सडकों, बाउण्ड्रीवाल एवं पिल्लर्स के निर्माण को ध्वस्त कर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया एवं गोपालपुरा पुलिया, टोंक रोड से जयपुरिया हॉस्पिटल के तिराहे से कैलाशपुरी 80 फीट रोड तक दो किमी सडक सीमा में अस्थाई अतिक्रमणों को हटाया।

पुलिस अधीक्षक मामन सिंह ने बताया कि जोन-13 में ग्राम खेरवाडी तहसील आमेर में लगभग 15 बीघा कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के लिए ग्रेवल की सडकें, बाउण्ड्रीवाल एवं सीमेंट के पिल्लर बनाकर अतिक्रमण कर लिया गया था, जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त कर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

उन्होंने बताया कि रामपुरा डाबरी में लगभग डेढ कृषि भूमि पर अवेध कालोनी बसाने के लिए डामर की सडक को जेसीबी से हटवाकर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया तथा ग्राम मोटू का बास में करीब तीन बीघा भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के लिए बिछाई गई सडकों एवं पिल्लर्स के निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त करवाया गया। रामपुरा डाबरी में जेडीए अनुमोदित कॉलोनी 11ई के प्लाट नं. 17 द्वारा सडक सीमा में रोडी, बजरी आदि डालकर अतिक्रमण कर लिया गया था, जिसे हटवाकर रास्ता खुलवाया गया।

सिंह ने बताया कि जोन-04 में गोपालपुरा पुलिया, टोंक रोड से जयपुरिया हॉस्पिटल के तिराहे से कैलाषपुरी 80 फीट रोड तक सडक सीमा में दोनों तरफ दो किमी तक अतिक्रमण कर लगाए गए काउण्टर, लोहे की रैलिंग, तिरपाल, चाय की थडिया, ठेले, टेबल-कुर्सियॉ, बोर्ड, साईन बोर्ड, हॉर्डिंग, सीढियॉ आदि को जेसीबी से हटवाकर सडक अतिक्रमण मुक्त करवाई गई। उन्होंने बताया कि जोन-05 में निर्माण नगर के प्लाट नं. 73 एवं 74 के फ्रंट सेटबैक में अवैध निर्माण को भी हटवाया गया।