प्रधानमंत्री आवास पर जुटी बॉलीवुड हस्तियां, गांधी को लेकर दिए सुझाव, पीएम मोदी ने की ये अपील

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 19 अक्टूबर 2019, 9:15 PM (IST)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष को लेकर कला और सिनेमा जगत की दिग्गत हस्तियों से मुलाकात की। अभिनेता आमिर खान, शाहरुख खान समेत बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियां इस कार्यक्रम में शामिल हुईं और गांधी जी से जुड़े कार्यक्रमों को लेकर अपने सुझाव दिए।

पीएम आवास 7, लोककल्याण मार्ग पर पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि गांधीके विचार सादगी के पर्याय हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि रचनात्मकता की शक्ति अपार है और हमारे देश के लिए रचनात्मकता की इस भावना का इस्तेमाल करना जरूरी है। महात्मा गांधी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए फिल्मों और टेलीविजन की दुनिया के कई लोग महान काम कर रहे हैं।
मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने फिल्म जगत की हस्तियों से डांडी में बने गांधी म्यूजियम घूमने की अपील की। यही नहीं पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी भी जाना चाहिए, जहां देश और दुनिया से लोग आ रहे हैं। कार्यक्रम से जुड़ी जानकारियां खुद पीएमओ के ट्विटर अकाउंट से साझा की गई हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

फिल्म अभिनेता शाहरूख खान ने कहा कि हम सभी को यहां इकट्ठा करने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद करता हूं। मैं यह महसूस करता हूं कि हमें भारत और दुनिया को दोबारा गांधी जी से परिचित कराना होगा।

वहीं फिल्म ऐक्टर आमिर खान ने कहा, 'बापू के विचारों को प्रचारित करने के लिए पीएम मोदी के प्रयासों की मैं सराहना करता हूं। क्रिएटिव लोगों के तौर पर हम बहुत कुछ कर सकते हैं। मैं पीएम मोदी को भरोसा दिलाता हूं कि हम इस दिशा में कुछ करने का प्रयास करेंगे।'

पीएमओ ने आमिर खान और शाहरुख खान का एक विडियो भी अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है, जिसमें दोनों ऐक्टर पीएम मोदी की पहल की सराहना कर रहे हैं।

इसके अलावा छोटे पर्दे की दिग्गज हस्ती एकता कपूर और ऐक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी विडियो के जरिए पीएम मोदी की पहल की तारीफ की है। कंगना रनौत ने कहा कि वह ऐसे पहले पीएम हैं, जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को इस तरह से महत्व दिया है। इस मौके पर दिग्गज डायरेक्टर राजकुमार हीरानी समेत कई अन्य मशहूर हस्तियां भी मौजूद थीं।