भारत में लॉन्च हुई मर्सिडीज बेंज जी 350डी, जानें कीमत और फीचर्स

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 16 अक्टूबर 2019, 4:09 PM (IST)

जर्मन लक्जरी कार मैनुफैक्चरर मर्सिडीज बेंज ने भात में जी 350डी लॉन्च कर दी है। इसकी पूरे देश में एक्स शोरूम कीमत 1.5 करोड़ रुपए है। जी-क्लास के मोर अफोर्डेबल वर्जन के रूप में इंट्रोड्यूस की गई है। जी 350डी को एक डीजल इंजन पावर देता है और एएमजी डिटेलिंग पर मिस आउट करती है। अंडर द हूड मर्सिडीज बेंज जी 350डी में एक ओएम 656 3.0 लीटर इन लाइन सिक्स सिलेंडर इंजन है, जो 248 बीएचपी पावर और 600 एनएम टॉर्क जनरेट करता है।

इंजन एक नाइन स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर से मैटेड है। यह माना जाता है कि एसयूवी 199 केएमपीएच की टॉप स्पीड देती है और यह 7.4 सैकंड में ही 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। न्यू एंट्री लेवल जी क्लास इन इंडिया में जी63 की तुलना में एक सिंपलर ग्रिल और सबटल व्हील आर्चेज हैं।

इंटीरियर की बात करें तो इसमें आर्टिको लैदर उपहोलस्ट्री, क्विलटेड स्टिचिंग और ओपन पोर वुड है। एसयूवी में एक डुअल टोन बीच और ब्लैक फिनिश है, जो इंसट्र्स के लिए ट्रिम ऑश्न की वेराइटी ऑफर करती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

एडिशनली विकल में एक वाइडस्क्रीन कॉकपिट विद टू स्क्रीन्स रहेंगी। एक स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक इंस्ट्रुमेंट्स के लिए है। एसयूवी में एक ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम विद लॉक्स फोर द फ्रंट और रियर एक्सल अलोंग विद सेंट्रल डिफरेंशियल है। अफोर्डेबल जी-क्लास में एएमएजी वेरिएंट की तुलना में कुछ फीचर्स नहीं हैं, लेकिन फिर भी स्टीयर ऑफ रोड इक्विपमेंट के साथ पोटेंट ऑफ रोडर होने से यह स्ट्रॉन्ग स्टैंड करती है।