Haryana Assembly Election 2019: जेपी नड्‌डा बोले,हरियाणा में एम्स अस्पताल बनेगा

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 13 अक्टूबर 2019, 11:00 AM (IST)

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी की ओर से आज चुनाव घोषणा पत्र को संकल्प पत्र के रूप में जारी कर दिया है। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चंडीगढ़ में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा संकल्प पत्र 'म्हारे सपनों का हरियाणा' का विमोचन किया। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नड्‌डा ने कहा कि आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र का विमोचन हुआ है। बहुत अधिक मेहनत करके और गंभीरता से आधारभूत स्तर पर जनता के विचारों के आधार पर इसे तैयार किया गया है।


नड्‌डा ने कहा कि स्वास्थ्य की दिशा में हरियाणा में एक एम्स, सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। मेडिकल कॉलेजों की सीटें बढ़ाई जा रही हैं। देश का सबसे बड़ा कैंसर संस्थान नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट भी हरियाणा की धरती पर शुरू किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


नड्‌डा ने बताया कि हरियाणा को कुपोषण मुक्त और टीबी रोग से मुक्त बनाएंगे, 2,000 वैलनेस सेंटर बनाएंगे, जन औषधि केंद्रों की संख्या बढ़ाएंगे, युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए 60 मिनट के अंदर तत्काल ऋण की सुविधा करेंगे, 2022 तक सबको पक्का आवास सुनिश्चित करेंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्‌टर ने कहा कि कांग्रेस ने बीजेपी की तरह अपने घोषणा पत्र का नाम भी संकल्प पत्र रख दिया है, लेकिन ये नहीं जानते कि नाम बदलने से सरकार नहीं आती बल्कि विकास के काम करने से आती है। इस घोषणा पत्र में भाजपा ने किसानों की आय 2022 तक दुगनी करने का लक्ष्य रखा गया है।


इस संकल्प पत्र के मुख्य विषय हैं-

-युवा विकास एवं स्वरोजगार मंत्रालय का गठन किया जाएगा।

-हरियाणा स्टार्ट अप मिशन शुरू किया जाएगा।

-शिक्षा के लिए बिना गारंटी ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

-सभी गांव में खेल स्टेडियम या व्यायामशाला का निर्माण कराया जाएगा।

-पिंक बस सेवा शुरू की जाएगी, अंत्योदय मंत्रालय का गठन होगा।

-कुशल कारीगर को 3 लाख रुपए तक का बिना गारंटी ऋण उपलब्ध कराया जाएगा।

-वरिष्ठ नागरिकों के लिए पेंशन 2 हजार रुपए से बढ़ाकर 3 हजार रुपए की जाएगी।