भारत में Xiaomi Redmi 8 लॉन्च, कीमत 7,999 रुपए से शुरू, जानिए फीचर्स...

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 09 अक्टूबर 2019, 1:19 PM (IST)

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने भारत में शाओमी रेडमी 8 (Xiaomi Redmi 8) लॉन्च कर दिया है। यह शाओमी (Xiaomi) का नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। इस फोन को रेडमी 7 (Xiaomi Redmi 7) का अपग्रेडेड वेरियंट बताया जा रहा है। यह वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले, ड्यूल रियर कैमरा सेटअप, फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसे फीचर्स से लेस है।

रेडमी 8 का डिस्प्ले और कीमत...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

रेडमी 8 का डिस्प्ले और कीमत...
इस स्मार्टफोन में 6.22 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन स्प्लैश प्रूफ (Splash-Proof) कॉटिंग के साथ आता है। डिस्प्ले पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। फोन में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी की रैम के साथ 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। 3 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 7,999 और 4 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 8,999 रुपए है। हालांकि कंपनी पहले 5 मिलियन युनिट्स तक इसे 7,999 रुपए में बेचेगी। सेल की शुरुआत 12 अक्टूबर से होगी।

रेडमी 8 के फीचर्स...

रेडमी 8 के फीचर्स...
Redmi 8 में इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, दूसरा कैमार 2 मेगापिक्सल का है। इसमें कंपनी ने Sony IMX363. इसमें एचडीआर का सपोर्ट दिया गया है। कैमरा इंटरफेस में गूगल लेंस का सपोर्ट भी है। जैसा कि हम ऊपर बता चुके है कि इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। माइक्रो एसडी कार्ड के साथ इसे बढ़ाया जा सकता है। रेडमी 8 (Redmo 8) में 6.2 इंच एचडी डिस्प्ले है और इसमें डॉट नॉच दिया गया है। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक का फीचर दिया गया है। रेडमी 8 (Redmi 8) में 5,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये 27 दिन का स्टैंडबाइ बैकअप देगी। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Type C का सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है।

Redmi 8 में Qualcomm Snapdragon 439 प्रोसेसर दिया गया है जो ऑक्टाकोर है। इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। डेडिकेटेड माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट है यानी दो सिम और एक कार्ड लगा सकते हैं। 512GB तक का मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं।

रेडमी 8 (Redmi 8) को औरा (Aura) डिजाइन में लॉन्च किया गया है। ये रूबी रेड, सफायर ब्लू और ऑनिक्स ब्लैक कलर वेरिएंट में मिलेगा। इस फोन में P2i स्प्लैश प्रूफ कोटिंग दी गई है।