Rajasthan: मालपुरा में दशहरा जुलूस पर पथराव करने से तनाव व्याप्त,कर्फ्यू लगाया

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 09 अक्टूबर 2019, 08:23 AM (IST)

जयपुर। टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में दशहरा जुलूस के दौरान पथराव होने से क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। इसके बाद प्रशासन ने वहां पर आज सुबह 6 बजे से कर्फ्यू लगा दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, मालपुरा कस्बे में दशहरा जुलूस जब अल्पसंख्यक इलाके से आरएसी चौकी के पास से गुजर रहा था। इसी दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने दशहरा जुलूस का फूलों से स्वागत किया। इसी बीच असामाजिक तत्वों ने जुलूस पर पथराव कर दिया। पथराव के बाद वहां भगदड़ मच गई।

इस घटना से नाराज होकर मालपुरा विधायक कन्हैयालाल लोगों के साथ धरने पर बैठ गए। इन लोगों ने कल मालपुरा में रावण दहन भी नहीं होने दिया। इनका कहना था कि जब तक पथराव करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तब तक रावण दहन नहीं होने देंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

प्रशासन को डर था कि सुबह होने पर हालात बिगड़ सकते हैं लिहाजा नगरपालिका कर्मचारियों के साथ मिलकर सुबह 4:30 बजे रावण दहन कर दिया और 6:00 बजे से कर्फ्यू लगा दिया है। लेकिन अभी भी थाने के बाहर विधायक धरने पर बैठे हुए हैं।

पुलिस ने दावा किया है कि हमने 6-7 लोगों को हिरासत में लिया है। पूरे मामले की जांच कर रहे हैं थाने के अंदर कलेक्टर और एसपी ही मौजूद हैं । जयपुर से अतिरिक्त पुलिस बल भी मंगा लिया गया है।