पाकिस्तान की भारत में ड्रोन से सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश, बढ़ाई चौकसी

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 08 अक्टूबर 2019, 1:34 PM (IST)

फिरोजपुर। पिछले कुछ समय में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ हर मुद्दे पर मुंह की खानी पड़ी है। इस साल फरवरी में जम्मू कश्मीर में पुलवामा में 40 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद हमने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए बालाकोट में एअर स्ट्राइक कर उसके आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया था।

पांच अगस्त को मोदी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा उसका विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया। पाकिस्तान ने दुनियाभर में इस मुद्दे पर भारत को नीचा दिखाने की कोशिश की, लेकिन उसके नापाक मंसूबे कामयाब नहीं हुए।

पिछले कुछ दिनों से वह एलओसी पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने की कोशिश में लगा हुआ है। इसी क्रम में पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में एक बार फिर ड्रोन भेजने की हिमाकत की गई। पंजाब के फिरोजपुर में हुसैनवाला बॉर्डर पर सोमवार रात बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के जवानों ने पाकिस्तान की ओर से पांच बार ड्रोन को उड़ते हुए पाया। भारत ने सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

बीएसएफ अलर्ट पर है। बीएसएफ ने पंजाब पुलिस को इसकी जानकारी दी है और वह जांच में जुट गई है। पिछले दिनों पंजाब पुलिस ने बताया था कि सीमा पार से जीपीएस से संचालित ऐसे कई ड्रोन भारत में घुसे थे, जो 10 किलोग्राम तक वजनी सामान को ले जा सकते हैं। पाकिस्तान भारतीय सीमा में एके-47 राइफल, हैंड ग्रेनेड और पिस्टल को गिराने के लिए इन ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है।