Haryana Assembly Election : भाजपाई उम्मीदवार नौक्षम चौधरी बटोर रही हैं सुर्खियां, जानें...

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 07 अक्टूबर 2019, 4:46 PM (IST)

चंडीगढ़। हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। हर राजनीतिक दल और प्रत्याशी जीत के लिए जी जान लगा रहे हैं। कुछ चेहरे ज्यादा ही सुर्खियां बटोर रहे हैं, जिनमें पुन्हाना सीट से भाजपा की उम्मीद नौक्षम चौधरी भी शामिल हैं। खास बात ये है कि नौक्षम को मौजूदा विधायक रहीस खान पर प्राथमिकता देकर टिकट दिया गया है। 28 वर्षीय नौक्षम की मां आईएएस और पिता जज हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

विदेश में पढ़ीं नौक्षम करीब 10 भाषाएं जानती हैं और उन्होंने ट्रिपल एमए किया है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि नौक्षम ने एक करोड़ रुपए की नौकरी का ऑफर ठुकराकर राजनीति में कदम रखने का फैसला किया। पुन्हाना, हरियाणा की सबसे पिछड़ी सीटों में शामिल है।

नौक्षम ने एक माह पहले चुनाव लडऩे की इच्छा जताई थी। वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान भीड़ जुटाने में सफल रही थीं। नौक्षम ने 25 अगस्त को भाजपा की सदस्यता ली थी। नौक्षण दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज में छात्रसंघ नेता रही हैं।

वे तीन साल तक इटली और ब्रिटेन में रहीं। नौक्षम ने कहा कि मैं लंदन में एक कंपनी जॉइन करने वाली थी लेकिन मेरी अगस्त में अपने गांव की यात्रा ने मुझे याद दिलाया कि जब मैं विदेश में आराम की जिंदगी जी रही हूं, तब कैसे मूलभूत सुविधाओं के अभाव में गांव में लोग रह रहे हैं।

इसके बाद मैंने समाज में योगदान देने का फैसला किया। मैं हमेशा से आरएसएस की विचारधारा से प्रभावित रही हूं जो प्रतिबद्धता, संगठन और गंभीरता पर जोर देता है।