मोहम्मद शमी ने अश्विन, जडेजा और कोहली के बारे में कही यह बात

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 07 अक्टूबर 2019, 1:32 PM (IST)

विशाखापट्टनम। पांच विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के साथ यहां हुए पहले टेस्ट मैच में भारत की जीत सुनिश्चित करने वाले दाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि अगर आपके पास रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे स्पिन गेंदबाज हैं तो आपकी टीम के पेसर आराम कर सकते हैं।

शमी ने मैच के पांचवें दिन रविवार को हालात का फायदा उठाया और पांच विकेट लिए। जडेजा को चार विकेट मिले। भारत ने यह मैच 203 रनों से जीता। अश्विन भले ही दूसरी पारी में एक विकेट ले सके लेकिन पहली पारी में उन्होंने सात विकेट अपने नाम किए थे।

मैच के बाद शमी ने कहा कि अगर आपके पास अश्विन और जडेजा जैसे गेंदबाज हैं तो आपके तेज गेंदबाज आराम कर सकते हैं। उन्हें हालात की चिंता नहीं रहेगी क्योंकि वे जानते होंगे कि ये दो चैंपियन गेंदबाज मैदान पर हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

शमी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की इस बात के लिए तारीफ की कि कोहली ने गेंदबाजों को अपने हिसाब से स्पेल चुनने की आजादी दी। शमी ने कहा, कोहली सबकी सुनते हैं। वे रणनीति के हिसाब से खिलाडिय़ों को अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की आजादी देते हैं। गेंदबाज अपने हिसाब से निर्णय ले सकते हैं कि उन्हें कब पांच से सात ओवर का स्पेल करना है और कब रुकना है।

यह एक शानदार कप्तान की निशानी है। कोहली और खिलाडिय़ों के बीच का तालमेल शानदार है। वे हम पर भरोसा करते हैं और हम उन पर। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 10 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा। अभी भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

ये भी पढ़ें - ICC वनडे रैंकिंग : टीम इंडिया को पछाडक़र शीर्ष पर आया यह देश