आतंकी खतरे के निपटने को पंजाब पूरी तरह तैयार : अमरिंदर सिंह

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 03 अक्टूबर 2019, 6:43 PM (IST)

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को दावा किया कि राज्य सरकार पाकिस्तान की ओर से होने वाले किसी भी आतंकी खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने इस मुद्दे को गुरु नानक देव की 550वीं जयंती समारोह के धार्मिक अवसर से नहीं जोड़ने की सलाह भी दी। सिंह ने यहां मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि इन दोनों को आपस में जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए।

हाल ही में पंजाब में पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी कर रहे दो ड्रोनों की बरामदगी और सीमा पर तनाव के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नानक जन्मोत्सव समारोह और नवंबर में करतारपुर गलियारे के खुलने से इसका कोई लेना-देना नहीं है।

इस दौरान उनसे सवाल पूछा गया कि क्या प्रधानमंत्री के साथ हुई उनकी बैठक के दौरान इस मामले पर चर्चा की गई थी? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह नरेंद्र मोदी से केवल 550वें प्रकाशोत्सव समारोह के लिए निमंत्रण देने के लिए मिले थे, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

सिंह ने कहा कि राज्य सरकार इस मामले से निपट रही है और किसी भी कीमत पर पंजाब में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा, "हम किसी को भी राज्य की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने की अनुमति नहीं देंगे।"

अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान न केवल ड्रोन के माध्यम से, बल्कि घुसपैठ और नार्को-टेररिज्म के जरिए भी पंजाब में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा, "हम ऐसा नहीं होने देंगे, हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम उनसे निपटने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित हैं।"

एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने भारतीय वायुसेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को ड्रोन घुसपैठ के बारे में पता लगाने के मद्देनजर सीमा पर अलर्ट बढ़ाने के लिए कहा था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे