इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को मिला PCA अवार्ड

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 03 अक्टूबर 2019, 2:00 PM (IST)

लंदन। हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को साल के प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (पीसीए) द्वारा साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मीडियम पेसर स्टोक्स ने इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में तगड़ी बल्लेबाजी की थी।

साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में उन्होंने नाबाद 135 रनों की पारी खेल इंग्लैंड को रोमांचक जीत दिलाई थी। बीबीसी ने स्टोक्स के हवाले से लिखा है कि आपको जब यह अवार्ड मिलता है तो काफी गर्व महसूस होता है क्योंकि आपके साथी इसके लिए आपको वोट देते हैं। उन्होंने कहा, हमने 2019 में एक टीम के तौर पर जो किया वो शानदार है। विश्व कप जीतना, एशेज ड्रॉ कराना, ऐसा सीजन शानदार रहा। इस पर मुझे गर्व है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

स्टोक्स इसी के साथ यह अवार्ड पाने वाले इंग्लैंड के छठे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने रयान हिग्गिंस, डोमिनिक सिब्ले और सिमोन हार्मर को पीछे छोड़ा है। 28 वर्षीय स्टोक्स के 57 टेस्ट में 3593 रन व 135 विकेट, 95 वनडे में 2682 रन व 70 विकेट और 23 टी20 मैच में 232 रन व 10 विकेट हैं।

ये भी पढ़ें - ICC वनडे रैंकिंग : टीम इंडिया को पछाडक़र शीर्ष पर आया यह देश