श्याओमी MIUI 11 में देगी नई 'फैमिली शेयरिंग' फीचर

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 24 सितम्बर 2019, 11:21 AM (IST)

बीजिंग। चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी (Xiaomi) जल्द ही अपने मीयूआई 11 (MIUI 11) अपडेट के साथ 'फैमिली शेयरिंग' (Family Sharing) फीचर देने वाली है, जिससे यूजर्स अपने परिवार के सदस्यों के डिवाइसों के बीच तेजी और सुरक्षा के साथ जानकारियां साझा कर सकेंगे। समाचार पोर्टल गिज्मोचायना की रविवार की रिपोर्ट में कहा गया कि फैमिली शेयरिंग फीचर से आप अपने परिवार के सदस्यों का हर वक्त लोकेशन भी ट्रैक कर सकेंगे। यहां तक कि कोई यूजर कितनी देर तर एप्लिकेशन का इस्तेमाल करेगा या वीचैट का कितना इस्तेमाल करेगा, यह भी नियंत्रित कर सकेंगे।

इसके अतिरिक्त, आगामी फीचर किसी भी स्मार्टफोन पर काम करेगा, चाहे वह एंड्रायड पर चल रहा हो या आईओएस पर।

मीयूआई के यूजर्स को जिन अन्य फीचर्स का बेसब्री से इंतजार है, उसमें उन्नत ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले और नया क्रॉस-डिवाइस फाइल शेयरिंग शामिल है, जिसे कंपनी ने ओप्पो और वीवो के साथ मिलकर विकसित किया है।

हाल ही में, कंपनी ने भूल से कई डिवाइसों के लिए मीयूआई 11 अपडेट जारी कर दिया था, जिसमें मी मिक्स 2एस और रेडमी के20 प्रो शामिल हैं।

कंपनी नया मीयूआई अपडेट 24 सितंबर को चीन में एक आयोजन में जारी करेगी, जहां श्याओमी अपनी बहुप्रतीक्षित मी मिक्स अल्फा और मी 9प्रो 5 जी स्मार्टफोन्स के साथ मी टीवी प्रो 8 के भी लांच करेंगी।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे