GATE 2019 : रजिस्ट्रेशन का कल आखिरी तारीख, फॉर्म ऐसे करें अप्लाई

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 23 सितम्बर 2019, 4:08 PM (IST)

नई दिल्ली। आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) ने 2020 में आयोजित होने वाली ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (GATE) परीक्षा (GATE 2020 Registration) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख कल यानी कि 24 सितंबर है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट http://gate.iitd.ac.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कल तक कर सकते हैं।

विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑऩलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स विस्तार में दी गई है। इस बार यानी कि 2020 गेट एग्जाम आईआईटी दिल्ली की तरफ से आयोजित किया जाएगा। बता दें कि उन अभ्यर्थियों के लिए गेट एग्जाम पास करना जरूरी होता है जो फाइनैंसियल अस्सिटेंट, डॉयरेक्ट डॉक्टोरल प्रोग्राम और डॉक्टोरल अर्किटेक्चर प्रोग्राम में प्रवेश लेना चाहते हैं।

आईआटी दिल्ली की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो गेट एग्जाम 1, 2, 8 और 9 फरवरी को ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा। जबकि रिजल्ट 16 मार्च को जारी जारी किया जाएगा। गेट 2019 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर एग्जाम से 3-4 सप्ताह पहले जारी किया जाएगा। गेट 2020 एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

गेट 2020 के लिए कैसे करें आवेदन...
- सबसे पहले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट http://gate.iitd.ac.in/ पर जाएं।
- वेबसाइट के होमपेज पर ही New User रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
- मांगी गई सभी डीटेल्स को ध्यान से भरें।
- डॉक्यूमेंट और फोटो की स्कैन्ड कॉपी को अप्लोड करें।
- अभ्यर्थी आवेदन फीस का भुगतान करें।
- इसके बाद एप्लिकेशन को सब्मिट कर उसका प्रिंटआअट निकाल लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे