इस दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने एक पारी में चटकाए 9 विकेट

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 18 सितम्बर 2019, 4:02 PM (IST)

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज काइल अबॉट ने कमाल की गेंदबाजी से पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन के एक चार दिवसीय प्रथम श्रेणी मुकाबले की एक पारी में 10 में से 9 विकेट चटकाए दिए। हैम्पशायर की ओर से खेल रहे अबॉट साउथम्पटन मैदान पर समरसेट के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े। उन्होंने 18.4 ओवर 40 रन देकर 9 विकेट लिए।

भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय को अबॉट ने अपना पहला शिकार बनाया। विजय बगैर खाता खोले आउट हुए। इसके बाद अबॉट ने विकेटकीपर स्टीवन डेविस (10) और फिर टॉम एबेल (20) के गिल्ले उखाड़ दिए। अबॉट ने जेम्स हिलड्रेथ (2), जॉर्ज बार्टलेट (9), लेविस ग्रेगोरी (0), क्रेग ओवरटन (4), डोमिनिक बेस (37) और जोश डेवी (10) को भी पैवेलियन की राह दिखाई। समरसेट 48.4 ओवर में 142 रन पर ही ढेर हो गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इससे पहले हैम्पशायर ने अपनी पहली पारी में लियाम डॉसन (103) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 58.4 ओवर में 196 रन बनाए थे। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी टीम इस समय भारत दौरे पर है और उसे तीन टेस्ट भी खेलने हैं। हालांकि अबॉट टेस्ट टीम के सदस्य नहीं हैं।

ये भी पढ़ें - IPL में यह कमाल करने वाले 5वें बल्लेबाज बने शेन वाटसन, देखें...