राजकुमार ने मुझे जिंदगीभर के लिए बिगाड़ दिया है : मिखिल मुसाले

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 18 सितम्बर 2019, 12:38 PM (IST)

मुंबई| 'मेड इन चाइना' (Made In China) के निर्देशक मिखिल मुसाले (Mikhil Musale) एक प्रोजेक्ट के प्रति राजकुमार राव (Rajkummar Rao) के समर्पण को देखकर काफी प्रभावित हैं और उनका कहना है कि राजकुमार ने जिंदगीभर के लिए उन्हें बिगाड़ दिया है। 'मेड इन चाइना' हिंदी में बनाई गई मुसाले की पहली फिल्म है। फिल्म में राजकुमार अहमदाबाद में एक असफल व्यवसायी के किरदार को निभा रहे हैं। इस किरदार के लिए, शूटिंग से पहले राजकुमार ने शहर में एक महीने का वक्त बिताया, यहां की स्थानीय भाषा को सीखा और किरदार को सही ढंग से पेश करने के लिए अपना वजन भी बढ़ाया।

अहमदाबाद में पले-बढ़े मुसाले ने कहा, "जब उन्होंने इस किरदार के लिए फिल्म साइन की थी, वह तभी से आगे की सोच चुके थे और उन्होंने दिमाग में लिख लिया था कि अपने किरदार के बेहतर प्रदर्शन के लिए किन चीजों पर उन्हें काम करने की आवश्यकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "राज और मेरे बीच रघु मेहता के किरदार को लेकर काफी सारी बातें हुईं। फिर उन्होंने मुझे कॉल कर बताया कि वह अहमदाबाद में हैं। वह अपने साथ एक वीडियो कैमरा लेकर गए थे और लाल दरवाजा, गांधी मार्केट, मानेक चौक और ऐसे ही कुछ अहमदाबाद के व्यस्त जगहों का दौरा किया जिनके बारे में बहुत से लोग नहीं जानते हैं। वह इन जगहों पर वह बिल्कुल एक आम इंसान की तरह गए, ताकि कोई उन्हें पहचान न सके।"

मुसाले इस बात से बेहद प्रभावित हुए कि राजकुमार ने स्थानीय दुकानदारों और वहां खरीदारी कर रहे युवक/युवतियों से बात की और वहां की संस्कृति में पूरी तरह से ढलने के लिए उन्होंने वहां की स्थानीय दुकानों में जाकर खाना भी खाया।

राजकुमार के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा, "मेरे सह-लेखक करण व्यास, पूरी तरह से एक गुजराती हैं और वह भी राज के साथ इस सफर में कुछ दिनों के लिए शामिल हुए। करण ने अपने दोस्तों से भी राज को मिलाया, ताकि वह वहां की संस्कृति को थोड़ा और समझ सके। जब शूटिंग के वक्त मैं उनसे मिला, तब मैंने एक बिल्कुल अलग इंसान को देखा, मैंने रघु को देखा जो स्क्रिप्ट से भी कहीं अधिक बेहतर था।"

मुसाले ने बताया, "शूटिंग की शुरुआत से उन्होंने हम सबसे जितना हो सके, उनसे गुजराती में बात करने को कहा ताकि इसे कहने में उन्हें और भी आसानी हो।"


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

फिल्म के लिए राजकुमार ने आठ किलो वजन बढ़ाए।

निर्देशक ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने मुझे जिंदगीभर के लिए बिगाड़ दिया है, क्योंकि यह मेरी पहली हिंदी फिल्म है और मैं खुशनसीब रहा कि मुझे संभवत: सबसे सहयोगी कलाकार के साथ काम करने का मौका मिला।"
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - विदेशी गायिका ने किया शाहरूख के बारे में यह खुलासा