आज का दिन आपके लिए रहेगा ऐसा, यहां देखें सभी 12 राशि के लोगों का भविष्यफल

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 16 सितम्बर 2019, 08:56 AM (IST)

मेष: दिन में कोई कारोबारी यात्रा लाभ दे सकती है परन्तु शाम के बाद नहीं करें। आज टिककर के काम करने का लाभ मिलेगा और आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। आज सहयोग के भी प्रस्ताव मिलेंगे परन्तु आप सावधानी के साथ ही किसी को स्वीकार करें। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है और कल की कड़वाहट आज धुल जाएगी। कानूनी मुद्दों पर आप चुप लगाएं रखें और बातों को आगे नहीं बढाएं। धार्मिक कार्यों आगे से आगे बढक़र हिस्सा लेंगे और अपना समय खराब करके दूसरों मदद करेंगे। अच्छा साहित्य पढऩे को मिल सकता है और कोई ऐसा काम कर सकते हैं जिसमें आगे के लिए अच्छी आय सुनिश्चित हो जाए।

वृषभ:
आज दिनभर अच्छा बीतेगा और हर कार्य में सफलता मिलेगी। किसी व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता में आपकी विजय होगी परन्तु शाम के बाद कुछ परेशानी बढ़ जाएंगी। संतान संबंधी मामलों में बात आगे बढेगी और उनके सगाई संबंध या व्यवसाय के मामले में उन्नति होगी। भागीदारी के मामलों में बहुत सावधानी से काम लें क्योंकि संध्या के बाद कटुता बढ सकती है या वाद विवाद हो सकता है। आज नियोजक की तरफ से कुछ समस्याएं रहेंगी या नियेाजक खुद परेशान रहेंगे और उनको अपनी समस्याओं का समाधान नहीं मिलेगा। मित्रों का सहयोग रहेगा।

मिथुन:
व्यावसायिक प्रतिस्पद्र्धा में आप बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे और अधिक बिक्री या जीत के लिए काम करेंगे। आप हानि उठाकर भी कुछ काम कर डालेंगे। यद्यपि शाम तक सारी गणित नियंत्रण में आ जाएगी। आज अचानक कोई ऐसी उपलब्धि हो सकती है जो आगे चलकर आपके काम आए। आर्थिक दबाव बराबर बना रहेगा बल्कि पहले से भी ज्यादा होगा। कई बार परिस्थितियों को छोडकर भागने की इच्छा पैदा होगी परन्तु कर्तव्य भावना के कारण मैदान में टिके रहेंगे। प्रेम संबंधों में थोडा सा कठिन समय है और यदि बहुत सावधानी नहीं बरती तो मतभेद बढते हुए जाएंगे। किसी महत्वपूर्ण धर्म स्थल पर जाएंगे या धार्मिक व्यक्ति से मिलेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कर्क: आज दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है। आज आप बहुत गतिशील रहेंगे और कामकाज की गति बहुत तेज रहेगी। संतान की समस्याएं अचानक सामने आएंगी और बड़े जतन से आप उस समस्या को हल कर पाएंगे। आज आपकी लोकप्रियता का दिन है, आप जहां भी बैठेंगे आपकी प्रशंसा होगी। घर में सुख साधन बढ सकते हैं, आपको वाहन सुविधा अच्छी मिल सकती है और सौन्दर्य बढाने वाली वस्तुओं का प्रयोग आप करेंगे। भूमि भवन या वाहन संबंधी कोई छोटा निर्णय ले सकते हैं या उसके बारे में चिंतन कर सकते हैं। खर्चा बहुत होगा और अनावश्यक खर्चे को आप रोक नहीं पाएंगे।

सिंह:
आज कारोबारी यात्रा का दबाव हो सकता है परन्तु आपको त्याग देना चाहिए। जहां बैठे हैं वहीं बहुत काम है और इतना अधिक काम निकालना पडेगा कि अन्य लोगों की भी मदद लेनी पड सकती है। आज नगद लाभ नहीं मिलेगा परन्तु उसकी पृष्ठभूमि बन जाएगी। आप ज्ञान के आधार पर जो भी कार्य कर रहे हैं उसमें सफलता ज्यादा मिलेगी और आपका प्रचार प्रसार बढेगा। संतान के लिए दिन बहुत कठिन है और वह भ्रमित सी रहेगी कि अपने निर्ण पर आगे बढे या नहीं। प्रेम संबंधों में मनुहार करनी पड सकती है।

कन्या:
आर्थिक दबाव बहुत ज्यादा रहेगा और आपको उधार मांगना पड सकता है। आज कहीं से मिलने के भी योग है, कोई नया स्रोत आपकी मदद कर सकता है। किसी विवाद में समझौते की परिस्थितियां बन रही हैं कार्यक्षेत्र में दूर कही ंजाना पड सकता है और अपना काम बनाने के लिए आपको किसी व्यक्ति की खुशामद करनी पड सकती है। घर में थोडा सा कलह का वातावरण होगा जिसे आप अपनी बुद्धिमता से ठीक कर पाएंगे। निजी रिश्तों के लिए दिन ठीक है और आप कोई अच्छा निर्णय ले सकते हैं। किसी आक्षेप से बचने के लिए आपको अपनी कार्यप्रणाली में पारदर्शिता रखनी चाहिए और जो कर रहे हैं उसका ज्ञान आपके निकट के व्यक्तियों को होना चाहिए।


ये भी पढ़ें - हरिद्वार में है भटके हुए देवता का मंदिर

तुला: आज अनाप शनाप खर्चा करेंगे और अपव्यय होगा। जितना अधिक मेहनत करेंगे उतना ही फल मिलेगा परन्तु श्रम बहुत अधिक करना पडेगा। किसी बात को लेकर मन में अपार चिंताएं होंगी। गृहस्थ जीवन में बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपकी जरासी लापरवाही नुकसान का कारण बन सकती है। आप पर न केवल अकर्मण्यता बल्कि बेइमानी का आक्षेप भी आ सकता है परन्तु आप हिम्मत से काम लेंगे और किसी भी बात को जल्दी से स्वीकार नहीं करेंगे। संतान यदि छोटी है तो उनके परीक्षा परिणाम अच्छे आएंगे बल्कि यदि बालिग है तो उनके व्यवसाय में आर्थिक लाभ की संभावना है या काम आगे बढेगा।

वृश्चिक:
समय अच्छा चल रहा है परन्तु आपको इन दिनों बहुत अधिक परिश्रम करना पडेगा। ग्रह स्थितियां नया काम करने के लिए या दिशा परिवर्तन के लिए प्रेरित करेंगी। शाम तक किसी उल्टे सीधे काम में पैसा खर्च हो सकता है परन्तु शाम के बाद आप सोच समझ कर निर्णय लेंगे और किसी जगह फंसेंगे नहीं। भाई बहिनों के लिए आज का दिन अच्छा है, आपके मित्र और सहयोगी भी आपको सहयोग देंगे परन्तु कई लोग आपसे ईष्र्या भी करेंगे। प्रेम संबंधों को नई दिशा मिलेगी और आप इस पक्ष पर गहराई से चिंतन करेंगे।

धनु:
कार्यस्थल पर बहुत पूछ बढेगी और आप अपने कार्य में निपुणता लाएंगे। अर्थलाभ के लिए आप दोपहर तक तो कुछ भी करें परन्तु शाम तक अपने आपको ऐसे काम से दूर कर लेंगे जिसमें अनीति से पैसा आता हो। आज कोई ऐसा कार्य कर सकते हैं जिसमें बहुत साहस की जरूरत पडती हो। आपके जीवनसाथी आपकी बातों से सहमत नहीं हैं और वे आपकी बातों का विरोध करेंगे। आज आपकी कार्यदक्षता उच्चकोटि की रहेगी और आपकी प्रतिभा खुलकर सामने आएगी। खानपान में सावधानी बरतें क्योंकि दूषित भोजन से आपको समस्या हो सकती है।


ये भी पढ़ें - इस मंदिर में लक्ष्मी माता के आठ रूप

मकर: आज आपका प्रभाव विस्तार पाएगा, हर जगह सफलता मिलेगी, मन प्रसन्न रहेगी, दिनभर हंसते खिलखिलाते रहेंगे, यद्यपि आजीविका क्षेत्र में एक बडी बाधा भी उभर कर सामने आएंगी। आज विरोधियों के विरुद्ध कोई कार्यवाही कर सकते हैं। भाग्यबल से नए मामले हाथ लगेंगे और आपके आय के अवसर बढेंगे। आज शाम को घर परिवार के बीच में रहेंगे। दावत मिलेगी और नौकरी या व्यवसाय से संबंधित कुछ बातें वहीं पर हो सकती हैं। आपके किसी विरोधी को आज कठिन समय देखना पडेगा। आज आपको वाहन सुविधा बढेगी, कई लोग मिलेंगे, कार्यक्षेत्र और विषय से संबंधित नए लोग भी मिलेंगे। वस्त्र आदि की प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ:
तमाम अन्तर्विरोधों के बाद भी आप आगे बढेंगे और लोग आपका सम्मान करेंगे। किसी काम में आंशिक सफलता मिलेगी परन्तु आप बहुत अधिक मेहनत करके उसे पार ले जाएंगे। भाई बहिनों से सहयोग न के बराबर और अन्य कहीं से भी आपको सहयोग नहीं मिलेगा परन्तु या तो कोई पुरानी उधारी वसूल हो जाएगी या किसी नस स्रोत से मदद मिलेगी। एसीडिटी व पित्त की अधिकता रहेगी और एक बार तो आप काम बीच में ही छोड देना चाहेंगे।

मीन:
शाम तक यात्रा नहीं करें परन्तु शाम के बाद की यात्रा आर्थिक रूप से फलदायी हो सकती है। आज भाग्य बढाने वाली कोई घटना होगी और व्यवसाय में बिक्री अधिक होगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है और आपको काफी मदद मिलेगी। यह आपके जीवन का गंभीर समय चल रहा है जिसमें कुछ अच्छे निर्णय भी सामने आ सकते हैं। अगर आय अच्छी हुई तो आप तुरन्त ही उसे भुगतान कार्यों में काम ले लेंगे। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। आप पर आए हुए किसी आक्षेप का जवाब आज आप नहीं देंगे और बाद में कभी ऐसा करेंगे।

ये भी पढ़ें - क्या होता है पितृदोष व मातृदोष