आज का दिन आपके लिए रहेगा ऐसा, यहां देखें, सभी 12 राशि के लोगों का भविष्यफल

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 11 सितम्बर 2019, 07:58 AM (IST)

मेषः दैनिक कामकाज की उलझन बहुत ज्यादा रहेगी। किसी काम को करने में आप नीति अनीति का बहुत ज्यादा विचार करेंगे। नैतिक आधार पर आप किसी कार्य को करने से मना कर देंगे या मन से स्वीकार नहीं कर पाएंगे। कार्यस्थल पर परेशानी रहेगी और आज आपका मन उखडा उखडा सा रहेगा। अधीनस्थ लोगों से सहयोग मिल जाएगा। कारोबारी मामले लाभ दे सकते हैं अगर उनका संबंध दूसरों शहरों से हो। शाम तक अचानक आय के अवसर बनते हैं।



वृषभः आज दिनमान अचानक सुधर जाएंगे और नौकरी या व्यवसाय में अच्छी स्थिति हो जाएगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा या किसी निकट रिश्तेदार का सहयोग मिल सकता है। पारिवारिक मामलों में लाभ के अवसर बढेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है और उसका तुरन्त निदान करने की आवश्यकता पडेगी। किसी खास काम को करने के लिए पैसे की आवश्यकता पडेगी जो आप जैसे तैसे करके कहीं न कहीं से व्यवस्था करेंगे। भूमि संबंधी किसी विवाद में स्थिति यथावत चलेगी। वाहन सावधानी से चलाएं कोई छोटी मोटी परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य नरम ही रहेगा।



मिथुनः यात्रा का त्याग कर दें, आज का दिन यात्रा के अनुकूल नहीं है। आर्थिक दृष्टि से जो चल रहा है उसे संभालने की आवश्यकता है। दूसरों के साथ मिलकर काम करने की इच्छा फलीभूत नहीं हो पाएगी। यदि आप नौकरी करते हैं तो बॉस की नाराजगी से डरना चाहिए आज कोई ऐसी बात सामने आ सकती है जिसके कारण आपको निराश होना पडेगा। शत्रु आज बहुत भारी पडेंगे और आपके विरुद्ध किसी भी योजना को अंजाम दे देंगे। आपके मन में कभी कभी पलायन करने की इच्छा होगी परन्तु कर नहीं पाएंगे। घरेलू कलह को शांत करने का कोई अच्छा उपाय निकालें। इन कठिनाइयों के बीच भी अचानक कोई छोटा सा आर्थिक लाभ हो सकता है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कर्कः जो काम करना चाहते हैं आज कर डालिए आपका छोटा सा प्रयास किसी कार्य की गुणवत्ता और स्तर को उठा देगा। आर्थिक लाभ की मात्रा बढ जाएगी, कारोबारी यात्रा की मजबूरी हो तो अवश्य कर लें अन्यथा आपके पास समय की कमी बनी ही रहेगी। आप यदि नौकरी करते हैं पद के अनुरूप अच्छे निर्णय कर पाएंगे। आपके विरोधी लगातार आपके विरुद्ध कार्य कर रहें हैं परन्तु इससे आप पर कोई खास फर्क नहीं पडेगा। जीवनसाथी आपके बहुत अनुकूल हैं और इस समय घर में थोडी शांति रहेगी। बाहर यदि यात्रा होती है तो आपकी लाख कोशिशों के बावजूद भी भारी अपव्यय होगा।


सिंहः आज किसी विशेष कार्य को करना चाहते हैं और उसको अंजाम देने के लिए विशेष साधनों की जरूरत पडेगी। आपके धार्मिक कार्यों के कारण सार्वजनिक सम्मान बढेगा, आपकी लोकप्रियता बढेगी और नए लोग आपसे जुडेंगे। घर परिवार के लोगों से इस समय किसी भी प्रकार का सहयोग वांछित फल नहीं देगा। आप ही हार मान लेंगे परन्तु लोग अपनी आदतें नहीं बदलेंगे। आपको इस संबंध में कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना है तो यह उचित समय चल रहा है अगर एक सप्ताह निकाल दिया तो कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे।



कन्याः व्यक्तिगत मामलों में यह एक असाधारण समय चल रहा है जिसमें आपको अपना सम्मान बचाए रखना बहुत मुश्किल हो जाएगा।एक तरफ श्रम बहुत अधिक करना पडेगा तो दूसरी तरफ अत्यन्त प्रतिभाशाली व्यवहार आपकी मदद करेगा। आज समूह में कहीं मिलना हो सकता है परन्तु व्यवहार की गलती से किसी एक संबंध के बिगडने की स्थिति आ सकती है। माता पिता के लिए आज का दिन बहुत कठिन है और उन्हें किसी भी अप्रिय स्थिति से बचाए रखना चाहिए। नियोजक का व्यवहार बडा अनिश्चित सा रहेगा और आपके ऊपर और भी अधिक उत्तरदायित्व लादा जा सकता है।

यह भी पढ़े : मंदिर में ना करें ये गलतियां, वरना...




तुलाः आज कहीं की यात्रा नहीं करें अन्यथा वाहन खराब होने का भय है। किसी समारोह में भाग लेने का अवसर मिल सकता है या उसकी तैयारी में थोडा सा समय बीतेगा। आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को अंजाम देना चाहते हैं परन्तु किसी न किसी कारण से वह कार्य कई दिन आगे जाकर होगा। नाते रिश्तेदारों में से किसी एक तरफ से भारी समस्या रहेगी। घर में भी कोई व्यक्ति आपकी अवज्ञा करने की कोशिश करेगा। संतान की प्रगति से आप प्रसन्न नहीं हैं और उनकी समस्याओं को अपने ही सिर पर ओढ लेना चाहते हैं। आपको चाहिए कि बच्चों को अपना जीवन जीने दें और उनके किए हुए को थोडी सी मान्यता भी दें।


वृश्चिकः आर्थिक लाभ के लिए किए जा रहे उपाय आंशिक रूप से सफल होंगे। आप जितना चाहते हैं उतनी प्राप्ति नहीं होगी और लगातार जोडतोड में लगे रहना पडेगा। घर परिवार की कुछ समस्याएं स्वतः ही हल हो जाएंगी। आप जितना अधिक परिश्रम कर रहे हैं उसके अनुपात में परिणाम नहीं आ रहा है। इन दिनों खानपान में थोडी सी अनियमितता रहेगी परन्तु आप उस पर ध्यान भी बहुत देंगे। पिता के स्वास्थ्य में थोडी सी नरमी रहेगी, बाहर की यात्रा आपको लाभ दे सकती है, यात्रा के लिए निमंत्रण भी मिलेगा और खर्चा भी कोई और ही करेगा। पूजापाठ और अन्य कार्यों में बहुत मन लगेगा।


धनुः आपके किए हुए परिश्रम का पूरा लाभ आज मिल सकता है। अचानक परिस्थितियां आपके पक्ष में हो जाएंगी। कोई व्यक्ति जो आपसे नाराज है अपना मन परिवर्तन कर लेगा और आपके साथ आपके कामकाज में जुट जाएगा। दाम्पत्य जीवन में थोडी बहुत कलह रहेगी या जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी चिंता हो सकती है। व्यापारिक सहयोग में थोडी बहुत चिंता रहेगी और लोगों के मन में फर्क आएगा। निकट संबंधियों के साथ जो काम चल रहे हैं उनमें सफलता मिलेगी। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी कार्यदक्षता लगातार बढती जाएगी और आपकी कल्पनाशीलता बडा लाभ देगी। अचानक कोई ऐसा खर्चा होने का आसार है जिसकी आपको कल्पना भी नहीं थी।

यह भी पढ़े : कछुआ से लाए घर में ढेर सारी सुख और समृद्धि




मकरः राशि के स्वामी बहुत अच्छी स्थिति में हैं और ना केवल आपके लिए आर्थिक लाभ चहाते हैं बल्कि शत्रुओं का विनाश भी चाहते हैं। आज यदि ऐसे काम करने हैं जिनका सरकारी तंत्र से संबंध हो तो काम पूरा होने की संभावना नहीं है परन्तु ऐसा काम हो जिसमें राजकीय लोगों की जरूरत नहीं हो तो वह कार्य बाधाओं के साथ शुरू हो जाएगा। किसी पुराने मामले में पडी हुई जमीन से कोई आर्थिक लाभ हो सकता है। भाई बहिनों या मित्रों के लिए यह समय बहुत शानदार है। आज शाम को आप में सजने संवरने की प्रवृत्ति रहेगी और आप अपने व्यक्तित्व पर थोडा ध्यान देंगे। कहीं से कोई प्रशंसा सुनने को मिल सकती है।

कुंभः अत्यन्त विकट परिस्थितियों में होते हुए भी ग्रह स्थिति धीरे धीरे आपके अनुकूल होती जा रही है और शीघ्र ही आप मन और परिस्थितियों पर काबू पा लेंगे। आज कहीं की भी यात्रा नहीं करें क्योंकि वह नुकसान दे सकती है, वाहन को भी सावधानी से चलाएं। ऋण चुकाने की परिस्थिति न होते हुए कोई अचानक ऐसी छोटी आय होगी जिससे कहीं आपके सम्मान की रक्षा हो सकती है। पिता के स्वभाव में थोडी तेजी रहेगी और उनसे किसी बात का मनवा लेना बहुत मुश्किल कार्य है। संतान से आप कोई व्यावसायिक सलाह नहीं लेंगे। पाचनतंत्र के विकार परेशान करेंगे अतः खानपान पर ध्यान दें।

मीनः अचानक आर्थिक लाभ के अवसर बन रहे हैं, अचानक खर्चे भी बहुत अधिक होंगे। किसी मामलेे में तो खर्चा पहले कर लेंगे और उससे संबंधित आय बाद में होगी। आज जोडतोड या तिकडम से किसी काम को बनाने की सोचेंगे। आजीविका क्षेत्रों में घात प्रतिघात अच्छी बात नहीं है और आपको असामान्य व्यवहार नहीं करना चाहिए। अत्यधिक श्रम के कारण कुछ थका थका सा महसूस करेंगे। किसी मित्र या व्यावसायिक सहयोगी के आश्वासन के आधार पर कोई बडी जिम्मेदारी उठाने को तैयार हो जाएंगे। आपकी विश्वसनीयता बनी रहेगी और भाग्यबल से आपके काम आगे बढेंगे। आज प्रेम संबंधों में बहुत ही सावधानी के साथ अपना पक्ष रखें अन्यथा अविश्वास जैसी कोई बात आ सकती है।

यह भी पढ़े : वास्तु : इस रंग की कुर्सी पर बैठें, नहीं आएगी धन की कमी