प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के सभी क्षेत्रों का विकास किया : CM मनोहर लाल

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 06 सितम्बर 2019, 7:35 PM (IST)

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा एक रहेगा तो सबसे आगे बढ़ता हुआ राज्य बनेगा, इसलिए हरियाणा के सभी नागरिकों को हरियाणा एक हरियाणवी एक की विचारधारा तहत एक रहना होगा।

मुख्यमंत्री आज रानियाँ में विभिन्न गांवों में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। रानियां पहुंचने पर जन आशीर्वाद यात्रा का भव्य स्वागत किया गया उसके लिए उपस्थित जनता का आभार व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 5 साल के दौरान उन्हें बिना किसी भेदभाव के सभी क्षेत्रों का विकास करवाया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी कार्य किए हैं चाहे व्यापारी हो, दुकानदार हो,मजदूर हो, किसान हो, कर्मचारी हो,कोई भी हो, सभी के लिए भले के काम राज्य सरकार द्वारा किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने दलालों और बिचौलियों को चोट पहुचाते हुए जनता के काम सीधे तौर पर करने की व्यवस्था बनाई है। उन्होंने कहा कि यह सरकार जनता की सरकार है और पिछला कार्यकाल में जनता के विकास कार्य करवाये गए है।

उन्होंने कहा कि हमने देश में पहली बार पढ़ी-लिखी पंचायतें बनाकर एक नई मिसाल कायम की है। इसी प्रकार हमने पारदर्शिता के आधार पर युवाओं को नौकरियां दी है और राज्य को केरोसिन मुक्त राज्य बनाया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले 5 सालों में हरियाणा को और गति से आगे बढ़ाया जाएगा और विकास के कार्य तेजी से करवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कि हमारी सरकार ने अध्यापकों के ऑनलाइन तबादले लागू किए हैं इसके अलावा, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन देने का काम किया है। इस मौके पर सांसद सुनीता दुग्गल, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल, खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले मंत्री करण देव कंबोज सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे