आज का दिन आपके लिए रहेगा ऐसा, यहां देखें, सभी 12 राशि के लोगों का भविष्यफल

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 06 सितम्बर 2019, 07:54 AM (IST)

मेषः आज अत्यंत व्यस्त कार्यक्रम रहेगा। पिछले बकाया काम पूरे नहीं हो रहे उसकी चिंता रहेगी। किसी विशेष काम को लेकर अधिक चिंता रहेगी कि उसे आगे बढाएं या नहीं। कानूनी विवाद में शान्ति रखें, अभी समय ठीक नहीं है। घर में किसी बात को लेकर गलतफहमियां रहेगी और मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। दैनिक आय बढ़ेगी। व्यवसाय बढ़ाने के लिए आप कुछ नया प्रयोग कर सकते हैं। आज मेल-मिलाप बढ़ेगा और काम के दबाव के बीच में कई लोगों से मिलना होगा। किसी रिश्तेदार की नाराजगी रहेगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा परंतु खानपान पर नियंत्रण रखें। पाचन तंत्र. के विकार परेशान कर सकते हैं।


वृषभः
आज किसी बात को लेकर वाद-विवाद की सी स्थिति रहेगी। आप दिनभर व्यस्त रहेंगे और जहां काम करते हैं अपनी बात मनवाने की चेष्टा करेंगे। व्यवसाय करते हैं तो लाभ में रहेंगे क्योंकि आपकी जिद में लाभ छिपा है। कानूनी विवाद में शांति बरतें। आज खर्चा बहुत होगा और अकारण ही खर्चे से थोड़ी बहुत चिंता हो सकती है। उनका कामकाज बढ़ेगा या शिक्षा इत्यादि में सुविधा बढ़ेगी। भागीदारी के मामलों में लाभ की परिस्थिति बन रही है। किसी भागीदार को लेकर मन में असंतोष रहेगा। अभी ऐसे ही चलने देने में फायदा हैं। संबंधों में बिगाड़ हुआ तो व्यवसाय पर असर आएगा। पुराने रोग उभरकर परेशान करेंगे।



मिथुनः
किसी बहुत बड़े अनिश्चय से निकलकर कोई निर्णय ले पाएंगे और आगे बढेंगी। संतान को लेकर मन में भारी चिंता रहेगी। उनकी समस्याएं विशेष नहीं है और अपने आप हल होती चली जाएंगी। घर में भी वातावरण थोड़ा कलह का सा रहेगा और आप अपेक्षित सा महसूस करेंगे परंतु कामकाज के लिहाज से दिन अच्छा है। खानपान मनोरंजन में दिन बीतेगा। आर्थिक समस्याएं बनी रहेंगी। पैसा हाथ में आएगा और जाएगा। ऋण का दबाव बना रहेगा। किसी बड़े राजनैतिक व्यक्ति से या धार्मिक व्यक्ति से मिलना होगा और अपनी रीति-नीति की समीक्षा अवसर मिलेगा। आज कुछ अतिरिक्त सुविधा भी मिल सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कर्कः आज बाहर की यात्रा के विचार टाल दें क्योंकि या तो यात्रा में विघ्न आएगा या वाहन संबंधी असुविधा रहेगी। संतान को लेकर बन रही योजनाओं में सफलता की संभावना है आप उसको आगे बढ़ा सकते है। आर्थिक लाभ के अवसर बन रहे हैं परंतु उसके ज्यादा सम्मान में वृद्धि होगी। किसी मामले को लेकर आपका प्रबल विरोध हो सकता हैं परतु वह स्थायी नहीं रहेगा और शाम होने से पहले बातें आपके पक्ष में चली जाएगी। आज बहुत अधिक संख्या में लोगों से मिलना-जुलना होगा।



सिंहः आज का दिन बहुत शुभ है। सोचे हुए काम बनेंगे। आर्थिक साधन बढ़ने की परिस्थितियां बन रही है। आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। किसी कार्य विशेष को लेकर आपकी बहुत प्रशंसा होगी। यदि नौकरी करते हैं तो सावधानी बरतें, बॉस से खटपट हो सकती है। कामकाज को लेकर थोड़ा मन में असंतोष हो सकता है। आप और सब काम तो अच्छा करेंगे परंतु कुछ खास जगह कुछ लापरवाही हो सकती है। भाई-बहिन, रिश्तेदार व मित्रों से मिलने की संभावना बन रही है। आज प्रतिष्ठा बढ़ने का समय है अतः आपको उसी के अनुरूप आचरण करना चाहिए। घरेलू कलह से सावधान रहें।


कन्याः
आज का दिन मेल-जोल और मनोरंजन का है। समूह में किसी दावत का आनंद उठाएंगे। व्यवसाय के मामले में कोई अच्छा फैसला लेने का समय आ गया है। इस समय आप अनुभव के साथ-साथ प्रतिभा का भी प्रयोग करेंगे और काम को आगे बढ़ाएंगे। आर्थिक साधन भी जुट जाएगे यद्यपि आज आर्थिक दबाव बहुत ज्यादा है परंतु फिर भी खर्चा का इतंजाम हो जाएगा। रोज-मर्रा के मामलों में दिक्कत नहीं आएंगी। आर्थिक लाभ के किसी भी अवसर को आप हाथ से नहीं जाने देंगे। प्रेम संबंध का सम्मान करें। उपहार लेने-देने में आपकी भारी रूचि रहेगी। घर से बाहर के व्यवहार में सावधानी बरतें क्योंकि किसी कारण से आप पर कोई आक्षेप आ सकता है।

यह भी पढ़े : वास्तु : इस रंग की कुर्सी पर बैठें, नहीं आएगी धन की कमी





तुलाः
आज कामकाज की बहुत अधिक थकान है परंतु आय के साधन बने रहेंगे और आप विश्राम नहीं कर पाएंगे। किसी एक बड़े निर्णय को लेने में मन में हिचक बनी रहेगी परंतु शाम होते-होते खुद ही अपना फैसला कर लेंगे। घर-परिवार के काफी समय व्यतीत होगा। किसी दावत व मनोरंजन में भाग लेंगे। माता-पिता के लिए दिन शुभ है। आर्थिक साधन सुधरेंगंे और आप आयुर्वेदन का तुरंत ही नियोजन करना चाहेंगे। आज व्यस्तता इतनी अधिक रहेगी कि पूजा-पाठ भी ढ़ंग से नहीं कर पाएंगे। सभी को मान देने की चेष्टा करें और एक खास व्यक्ति केवल इसी कारण से आपसे नाराज हो सकते हैं। पित्त-विकार परेशान कर सकते हैं।


वृश्चिकः
ग्रह स्थिति अच्छी बनी हुई हैं और काम का दबाव बहुत अधिक है। खर्चा भी बहुत अधिक है। आज औसत से काफी अधिक खर्चा होगा और आकस्मिक खर्चें भी सिर पर आ जाएंगे। खानपान की अनियमितता न होने दें वरना पाचन तंत्र का विकार परेशान करेगा। आज बहुत बड़ी संख्या में लोगों से मिलना होगा जिसमें नाते-रिश्तेदार व मित्र शामिल है। संतान के लिए आज का दिन बहुत अच्छा हैं परंतु जीवनसाथी के लिए थका देने वाला दिन है। नए जनसंपर्क बनेंगे।

धनुः मन में किसी बात को लेकर बहुत बेचैनी रहेगी। आज आर्थिक दृष्टि से तो ठीक दिन हैं परंतु कार्य-व्यवसाय में जो चल रहा है उसको लेकर मन में असंतुष्ट रहेंगे। यद्यपि आपका प्रभाव बढ़ेगा और कार्य-दक्षता के बल पर आपकी पूछ बढ़ेगी परंतु फिर भी घर के अंदर परिस्थितियां अच्छी नहीं रहेगीं जीवनसाथी के लिए यह कठिन दिन है जब मन में कुंठा पनपती रहेगी। भाई-बहिन के लिए समय अच्छा हैं। उन्हें आर्थिक लाभ होगा। मित्रों से व्यवहार अच्छा रहेगा। कई दिनों बाद मिलना-जुलना होगा। कारोबारी यात्रा लाभ दे सकती है या यदि आपका व्यवसाय दूसरे शहरों में है तो बड़ा लाभ होगा।

यह भी पढ़े : इस मंदिर में लक्ष्मी माता के आठ रूप


मकरः आज का दिन बहुत शानदार है क्योंकि मान-प्रतिष्ठा बहुत अधिक बढ़ने वाली है। कई नए लोगों से मिलना होगा तथा व्यापार-व्यवसाय में वृद्धि होगी। नए संपर्क आर्थिक लाभ का रास्ता खोलेंगे। यदि नौकरी करते हैं तो आज का दिन बहुत ही शानदार जाएगा जब आपके किए हुए का उचित परिणाम मिलेगा। ना केवल आर्थिक लाभ होगा वरना प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर आज कोई विशेष उपलब्धि होगी। विरोधियों पर आपकी विजय होगी। आप रीति-नीति से विरोधियों को भारी परेशानी होगी। सरकारी लोगों से आज कोई काम नहीं बनेगा। ससुराल पक्ष के लोग आपकी मदद में रहेेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं यथावत रहेगी।


कुंभः आजीविका के क्षेत्रों में आज का दिन अच्छा है यद्यपि कुछ बाधाएं चलती रहेगी। आज जितना अधिक श्रम कर रहे हैं उसका उतना लाभ नहीं मिल रहा है। कामकाज की गति और दिशा तो ठीक है परंतु आपको इस बारे में संशोधन के लिए तैयार रहना है। यदि आप नौकरी करते हैं तो नियोजक प्रसन्न रहेंगे परंतु फिर भी कुछ लोग कामकाज में कमियां निकालेंगे। यदि व्यवसाय करते हैं तो भुगतान संबंधी अड़चनें बनी रहेगी और आपके लाख कोशिश के बाद भी नकद भुगतान हाथ में नहीं आएंगा। हाथ में आया हुआ कोई मौका भी निकल सकता है। संतान की समस्याएं चलती रहेगी बल्कि किसी एक मामले में तो आप बहुत ज्यादा परेशान हो जाएंगे।

मीनः आज यात्रा का विचार टाल दें क्योंकि उसके शुभ परिणाम नहीं आएंगे परंतु कार्यस्थल पर आज आपकी सृजन क्षमता उच्चकोटि की रहेगी और उसका लाभ नौकरी या व्यवसाय में उठा पाएंगे। आज भाग्यबल से कोई विशेष काम बनने वाला है। उसमें ना केवल आर्थिक लाभ की संभावना है बल्कि प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। जीवनसाथी के लिए आज भाग्यशाली दिन हैं और उनके काम से किए जाने वाले व्यवसाय में आर्थिक लाभ बढ़ेगा। भागीदारी के मामालें में भी लाभ की मात्रा बढ़ेगी। आज कारोबारी यात्रा का दबाव तो बहुत रहेगा परंतु आप कर नहीं पाएंगे और घर बैठै ही साधने की चेष्टा करेंगे। बच्चों के प्रति सावधानी बरतें, चोट लगने का भय है।

यह भी पढ़े : ऎसा करने से चमकेगी किस्मत