‘जब मीडिया यह कहता है कि मैंने मोदी की तारीफ की है तो इससे मैं व्यथित हो जाता हूं’

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 04 सितम्बर 2019, 7:57 PM (IST)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता इस समय देश ही नहीं विदेश में भी चरम पर है। विशेषज्ञों का मानना है कि मोदी के दम पर ही एनडीए लगातार दूसरी बार सरकार बना पाई। पिछले दिनों मोदी का जादू कांग्रेस पर भी चलता नजर आया। जयराम रमेश, शशि थरूर और अभिषेक मनु सिंघवी जैसे कुछ दिग्गज नेताओं ने हमेशा मोदी की विलेन की तरह पेश करने को गलत बताया था। इसके बाद उनकी लगातार आलोचना हो रही है।

केरल कांग्रेस तो पूर्व केंद्रीय मंत्री थरूर को इस संबंध में नोटिस भी भेज चुकी है। थरूर हालांकि इस मुद्दे पर सफाई दे चुके हैं, लेकिन आज उन्होंने एक बार फिर अपना स्टैंड क्लियर किया। उन्होंने कहा कि वे उन खबरों से व्यथित हो जाते हैं जिनमें कहा जाता है कि उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की है।

थरूर ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे इसका एक उदाहरण दीजिए कि मैंने कब समर्थन किया है। मीडिया में आई खबरों की समस्या यह है कि ये पूरी तरह निराधार होती हैं। निश्चित तौर पर जब मीडिया यह कहता है कि मैंने मोदी की तारीफ की है तो इससे मैं व्यथित हो जाता हूं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

जयराम रमेश के बयान के समर्थन को लेकर की गई टिप्पणी के बारे में थरूर ने कहा कि मैंने यह कहा था कि हमारा सिद्धांत यह समझने का होना चाहिए कि लोगों ने मोदी के लिए वोट क्यों किया। हमें 2014 में भी 19 फीसदी वोट मिले और 2019 में भी 19 फीसदी वोट मिले। मोदी के नेतृत्व में भाजपा को 2014 में 31 फीसदी, जबकि 2019 में 37 फीसदी वोट मिले। मेरा मानना है कि कांग्रेस को उन लोगों को फिर से अपनी ओर खींचना होगा जो किन्हीं कारणों से हमारे बजाय भाजपा को वोट करने लगे हैं।