मोहन भागवत ने की पुष्कर में पूजा, पुरोहितों ने की आरक्षण हटाने की मांग

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 04 सितम्बर 2019, 08:59 AM (IST)

अजमेर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने पुष्कर के पुरोहितों ने सरोवर घाट पर पूजा अर्चना करवाई। इसके बाद पुरोहितों ने दक्षिणा के रूप में देश से आरक्षण समाप्त करने की मांग की। वे यहां अखिल भारतीय समन्वय बैठक और प्रतिनिधिमंडल की बैठक में भाग लेने आए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, सरसंघचालक मोहन भागवत आरएसएस की अखिल भारतीय समन्वय बैठक में भाग लेने के लिए मंगलवार शाम पुष्कर आए। पुष्कर में सरसंघचालक मोहन भागवत ने पवित्र पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना में पुष्कर के तीर्थ पुरोहितों ने पूजा अर्चना खत्म होते ही मोहन भागवत से पूरे देश में आरक्षण समाप्त करने की मांग की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

आपको बताते जाए कि सरसंघचालक मोहन भागवत 3 सितंबर से 11 सितंबर तक पुष्कर में ही रहेंगे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक 7 सितंबर से शुरू होने जा रही है। बैठक में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक के पुष्कर पहुंचने पर जगद्गुरु श्रीश्री महाराज श्याम शरण देवाचार्य जी महाराज और गिरधर गोपाल परशुराम के मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद मंदिर में मोहन भागवत का माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान वे विभिन्न स्तर पर होने वाली बैठकों में शामिल होंगे।