सरकारिया ने बचाव और राहत कार्यों के जायजे हेतु बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 22 अगस्त 2019, 9:34 PM (IST)

चंडीगढ़। पंजाब के जल संसाधन मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने गुरूवार देर शाम जालंधर जिले के मऊ साहिब और मियोवाल गावों का दौरा करके वहां चल रहे बचाव और राहत कार्यों का जायजा लिया।

सरकारिया दो पहिया वाहन के द्वारा सतलुज नदी के किनारे पहुंचे जहां दरार को भरने का काम चल रहा था। मौके का जायज़ा लेते हुए मंत्री ने इस क्षेत्र में चल रहे राहत कार्यों पर संतोष व्यक्त किया। मंत्री ने धुस्सी बांध में पड़ी एक और दरार को भरने के कार्य का जायज़ा लेने हेतु फिल्लोर के नज़दीकी गांव भोलेवाल का भी दौरा किया।

उन्होंने अधिकारियों को लागों के जीवन और उनकी संपत्तियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए कोई भी कसर बाकी न छोडऩे हेतु निर्देश दिए। इससे पहले उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ गांव सरूपवाली और गिद्दड़पिंडी का भी दौरा किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव सरवजीत सिंह ने कहा कि सतलुज नदी के किनारों पर आपातकालीन मरम्मत कार्य को पूरा करने के लिए कार्यकारी इंजीनियरों और निरीक्षक इंजीनियरों को और अधिक वित्तीय अधिकार दिए गए हैं और साथ ही संबंधित अधिकारियों को लुधियाना और जालंधर जिलों में सतलुज नदी के किनारों पर कार्य तुरंत शुरू करने के निर्देश भी दिए गए हैं।


उन्होंने बताया कि निरीक्षक इंजीनियरों को अपने-अपने क्षेत्रों में स्थिति से निपटने के लिए 2 करोड़ रूपए तक का सामान खरीदने और श्रमिकों को कार्य पर लगाने हेतु अधिकार दिए गए हैं।