Motorola One Action : मोटोरोला वन एक्शन स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 19 अगस्त 2019, 3:04 PM (IST)

नई दिल्ली। मोटोरोला (Motorola) ने आखिरकार अपना वन एक्शन (Motorola One Action) स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। ये स्मार्टफोन यूरोपियन बाजार में लॉन्च हुआ है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में मोटोरोला (Motorola One Action Price) ने इसे 299 यूरो (लगभग 23,500 रुपए) में लॉन्च किया है। भारत में ये स्मार्टफोन 23 अगस्त को लॉन्च होगा।

मोटोरोला वन एक्शन (Motorola One Action) कंपनी की वन सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन है, जो इस साल लॉन्च हुआ है। वन एक्शन का डिजाइन बहुत हद तक वन विजन से प्रेरित है और इस फोन में 117 डिग्री का वाइड एंगल एक्शन कैमरा दिया गया है, जो वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर के साथ आता है।

कंपनी ने इस बात की जानकारी ट्वीट के जरिए दी है। इस फोन में पंच होल डिस्प्ले दी गई है, जो कुछ वक्त पहले भारत में लॉन्च हुए वन विजन की तरह ही है। इस स्मार्टफोन को कैमरा फीचर को फोकस में रखकर तैयार किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

मोटोरोला की जर्मन वेबसाइट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें एक 12 मेगापिक्सल का एफ 1.8 लेंस है जो 4के रेजुलेशन के वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है, इसमें 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और एक वाइड एंगल कैमरा दिया गया है।

फोटो लेने के अतिरिक्त 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा गो प्रो की तरह वीडियो रिकॉर्ड भी कर सकता है। कंपनी ने फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का लेंस दिया है। वन एक्शन में 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है, जो 21:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। ये एक होल पंच डिस्प्ले है। इस फोन में मोटोरोला ने एक बार फिर सैमसंग का प्रोसेसर इस्तेमाल किया है। इसमें एक्सीनॉस 9609 प्रोसेसर दिया गया है।

4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ ये स्मार्टफोन टाइप सी पोर्ट और 3500 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। ये फोन 15 वॉट की टर्बो पावर चार्जिंग फीचर के साथ आता है। ये स्मार्टफोन भारत में 23 अगस्त को लॉन्च होने वाला है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में मोटोरोला ने इसे 299 यूरो (लगभग 23,500 रुपए) में लॉन्च किया है।

उम्मीद है कि भारत में कंपनी इस फोन को कम कीमत पर लॉन्च करेगी। इससे पहले मोटोरोला वन विजन स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 19,999 रुपए है। इस स्मार्टफोन को लोगों ने कोई खास पसंद नहीं किया है। मोटोरोला को बाजार में वापसी के लिए शाओमी की रेडमी सीरीज और रियलमी स्मार्टफोन से मुकाबला करना होगा।