US ओपन में नहीं खेलेंगे मरे, सिनसिनाटी ओपन में की थी वापसी

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 16 अगस्त 2019, 4:30 PM (IST)

लंदन। पूर्व वल्र्ड नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा है कि वे साल के चौथे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन में किसी भी वर्ग में हिस्सा नहीं लेंगे। मरे ने हालांकि पहले ही साफ कर दिया था कि वे अमेरिकी ओपन के एकल वर्ग में नहीं खेलेंगे, लेकिन अब यह भी साफ हो गया कि वे युगल वर्ग में भी हिस्सा नहीं लेंगे।

बीबीसी ने मरे के हवाले से लिखा कि मेरे लिए युगल में हिस्सा लेना कुछ समय के लिए खत्म हो गया है। मैं अमेरिकी ओपन में युगल मुकाबले नहीं खेलूंगा। मरे अगले सप्ताह एटीपी टूर्नामेंट विन्स्टन-सालेम में एकल वर्ग में खेलेंगे।

उन्होंने कहा कि मेरा लक्ष्य एकल वर्ग में अपने खेल के उस स्तर को हासिल करना है जिस पर मैं पहले था। मैंने फैसला किया है कि इस समय मैं अपनी सारी ऊर्जा इसी पर लगाऊंगा। जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड में बाहर होने के बाद मरे ने सात महीनों बाद सिनसिनाटी ओपन में एकल स्पर्धा में वापसी की थी और वे पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए थे।

चीन ओपन में तीन साल बाद लौटेंगे डोमिनिक थीम

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

बीजिंग। दो बार के ग्रैंडस्लैम विजेता आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम तीन साल बाद चीन ओपन में हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट के आयोजकों ने इस बात की पुष्टि की है। थीम तीसरी बार इस टूर्नामेंट में खेलेंगे। थीम के अलावा ग्रीस के स्टीफानोस सितसिपास, रूस के कारेन खाचानोव, कनाडा के उभरते हुए खिलाड़ी एलेक्स ऑगर एलियासिमे ने भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि कर दी है। एशिया का उच्च स्तरीय टूर्नामेंट चीन ओपन 16 साल से लगातार आयोजित किया जा रहा है। इस बार यह 22 सितंबर से छह अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें - ब्रेट ली ने इस क्रिकेटर को बताया भारतीय गेंदबाजी का भविष्य