independence day 2019:PM मोदी ने की घोषणा, तीनों सेनाओं का सेनापति होगा ‘चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ’

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 15 अगस्त 2019, 09:18 AM (IST)

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( narendra modi)ने आज स्वतंत्रता दिवस (independence day) के मौके पर लाल किले (red fort )की प्राचीर से कहा कि तीन रक्षा सेवाओं का नेतृत्व करने के लिए सरकार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ पद का सृजन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही तीन रक्षा सेवाओं का नेतृत्व करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के पद का निर्माण करेगी। तीनों सेनाओं में तालमेल को बढ़ाने के लिए अब उनका एक सेनापति बनाया जाएगा। जिसे 'चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ' (CDS) कहा जाएगा। सेना के इतिहास में ये पद पहली बार बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि तीनों सेनाओं को एक साथ चलना होगा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

पीएम मोदी ने कहा कि आज दुनिया के किसी ना किसी हिस्से में कुछ हो रहा है, भारत ऐसे में मूकदर्शक नहीं बना रहेगा। उन्होंने ऐलान किया कि आतंकवाद के खिलाफ भारत अपनी लड़ाई जारी रखेगा, आतंकवाद को एक्सपोर्ट करने वालों को बेनकाब करने का वक्त आ गया है। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने भारत के साथ-साथ श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में भी आतंकवाद फैला रखा है।


पीएम बोले ने अफगानिस्तान को उनके स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने इस दौरान सेना के जवानों का शुक्रिया किया और उनके योगदान की तारीफ की। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को छठीं बार बतौर प्रधानमंत्री ध्वजारोहण किया।