Independence Day 2019: PM मोदी ने कहा, जनता गर्व के साथ कह सकती है 'एक राष्ट्र एक संविधान'

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 15 अगस्त 2019, 08:40 AM (IST)

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra Modi) ने कहा कि अनुच्छेद 370 रद्द किए जाने के बाद देश की जनता गर्व के साथ 'एक राष्ट्र एक संविधान' कह सकती है। बतौर प्रधानमंत्री मोदी छठीं बार लाल किले से राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम समस्या को टालते भी नहीं हैं और समस्या को पालते भी नहीं हैं। जो काम 70 साल में नहीं हुआ वो हमारी सरकार ने सत्तर दिन में कर दिया। संसद के दोनों सदनों ने दो तिहाई बहुमत से इस पर फैसला लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश ने मुझे ये काम दिया था और वही मैं कर रहा हूं। जम्मू-कश्मीर को लेकर 70 साल हर किसी ने कुछ ना कुछ किया है लेकिन परिणाम नहीं मिले।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

प्रधानमंत्री ने कहा कि घाटी के लोगों को कई सुविधाओं का फायदा नहीं मिल पा रहा था, वहां पर भ्रष्टाचार, अलगाववाद ने अपने पैर जमा लिए थे। पीएम मोदी ने कहा कि दलितों, गुर्जर समेत अन्य लोगों को अधिकार नहीं मिल पा रहे थे जो अब उन्हें मिलने वाले हैं।
अनुच्छेद 370, 35ए पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि आजादी के बाद से अभी तक जिन्होंने देश के विकास में योगदान दिया है, उनको भी वह नमन करते हैं।

पीएम ने कहा कि नई सरकार को 10 हफ्ते भी नहीं हुए हैं, लेकिन इतने कम समय में भी हर क्षेत्र में काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 10 हफ्ते के भीतर ही अनुच्छेद 370, 35ए का हटना सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों को साकार करने में एक कदम है।