Article 370 : इस्लामिक स्कॉलर मो. तौहिदी बोले, कहा-कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं था

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 13 अगस्त 2019, 4:52 PM (IST)

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) को विशेष दर्जा देने वाला अनुच्छेद 370 (Article 370) भारतीय संसद द्वारा खत्म किए जाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान लगातार कश्मीर मसले को दुनिया की नजरों में लाने के लिए जीतोड़ कोशिश कर रहा है लेकिन कोई भी देश उसके साथ खड़ा होता नहीं दिख रहा है। वहीं अब कश्मीर मसले पर एक विवादास्पद इस्लामिक स्कॉलर इमाम मोहम्मद तौहिदी (Imam Mohamad Tawhidi) ने पाकिस्तान से कहा कि पाकिस्तान ईमानदारी के साथ स्थिति का सामना करे। उन्होंने कहा, कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं था (Kashmir was never a part of Pakistan) या इसका हिस्सा होगा।

इमाम मोहम्मद तौहिदी ने एक ट्वीट में कहा, कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं था। कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं होगा। पाकिस्तान और कश्मीर दोनों भारत के हैं। हिंदू धर्म से इस्लाम में परिवर्तित होने वाले मुसलमान, इस तथ्य को बदलते नहीं सकते हैं कि पूरा क्षेत्र हिंदूओं की भूमि है। भारत इस्लाम से भी पुराना है पाकिस्तान को अकेला छोड़ दो। ईमानदार रहो'

तौहिदी, जिसका ट्विटर “@imam of peace” है। जो उसके बारे में "शांति समर्थक", "सुधारवादी इमाम" और "नेशनल बेस्टसेलिंग लेखक" के रूप में वर्णित करता है। जो चरमपंथियों और दोनों अति वामपंथ/अति दक्षिणपंथ को अस्वीकार करता है। इससे पहले भी कहा था कि उनकी स्थिति है कि कश्मीर हिंदू भूमि है जो कभी भी पाकिस्तान से संबंधित नहीं थी और उन्होंने अपनी पिछली भारत यात्रा के दौरान इसकी पुन: पुष्टि की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे