आज का दिन आपके लिए रहेगा ऐसा, यहां देखें, सभी 12 राशि के लोगों का भविष्यफल

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 13 अगस्त 2019, 11:34 AM (IST)

मेषःआज दिन भर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा और आप कुछ न कुछ नया करने की सोचंगे। आज का नक्षत्र आपकी कल्पनाओं को नई उड़ान देगा। दैनिक कार्य प्रणाली में आप बहुत अधिक श्रम करेंगे और अपने आस-पास के किसी भी व्यक्ति की परवाह नहीं करेंगे। कार्यालय में भी कोई आपसे नाराज हो सकता है। शाम को घर में भी आप कम समय दे पायेंगे और इसके कारण मन में असंतोष रहेगा। आर्थिक दबाव बहुत ज्यादा है और धन प्रबंध के बारे में लगातार चिंतित रहेंगे। किसी नये स्रोत से धनागम की संभावना बनती है, परन्तु कोशिश करनी पड़ेगी। आज अहंकारवश किसी धार्मिक व्यक्ति की उपेक्षा नहीं करें।

वृषभः
आज यात्रा का दबाव बहुत अधिक रहेगा, परन्तु आप इससे बचियें। आज अनाब-शनाब खर्चें भी होंगे और अपव्यय को आप रोक नहीं पायेंगे। घर-परिवार के लोगों को बहुत अच्छा सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में दैनिक आय बढ़ेगी। यदि नौकरी करते हैं तो आप कार्यालय में प्रतिष्ठा मिल सकती है। जीवन साथी के अनुकूल समय है और उनके नाम से चल रहे कार्यों में लाभ होगा। खान-पान में अनियमितता रहेगी और इस कारण से पाचन तंत्र के विकार परेशान कर सकते हैं। विवादों से दूर रहने की चेष्टा करें। विवाद तो कोई आयेगी, परन्तु आप अपने कौशल से उसका समाधान कर देंगे। प्रेम संबंध के लिए आज का दिन अनुकूल है और आप उसे प्रतिष्ठा दे सकते हैं।

मिथुनः
आज आर्थिक लाभ दिन है और आपके किये हुए सारे प्रयास सफल हो जायेंगे। बड़े भाई या बहिन से बड़े अच्छे वातावरण में मिलना संभव हो सकता है। अविवाहित लोगों के लिए निजी संबंधों में बहुत प्रगति होगी और अच्छा रेस्पोन्स मिलेगा। संतान की तरफ से आप थोड़ा-सा चिंतित रहेंगे, परन्तु वे जैसे-तैसे करके अपना कार्य कर ही लेंगे। संतान को कहीं बाहर जाने की आवश्यकता पड़ सकती है। आप स्वयं को कारोबारी यात्रा से लाभ हो सकता है। किसी मित्र के साथ कोई भारी गलतफहमी उभर कर सामने आ सकती है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और वाहन बहुत सावधानी से चलायें। किसी विवाद का समाधान आ सकता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

कर्कः आपकी राशि के लिए आज का दिन बहुत अनुकूल है। जितना श्रम करेंगे, उतना ही श्रेय मिलेगा। आज नियोजकों से या बड़े लोगों से सहयोग मिलेगा और प्रशंसा मिलेगी। यह भाग्य बढ़ाने वाला दिन है, जिसमें आप जो कुछ भी प्रस्ताव करेंगे, उसे ध्यान से सुना जायेगा। संतान के लिए यह बहुत शुभ दिन है और उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में या व्यवसाय के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आज आपका प्रभुत्व बढ़ेगा और आज जैसा चाहेंगे, वैसे काम कर पायेंगे या अपने पक्ष में निर्णय ले पायेंगे। निजी संबंधों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आज खान-पान उच्च कोटि का रहेगा, बल्कि आप परहेज बहुत करेंगे।

सिंहः
व्यापार-व्यवसाय के लिए आज का दिन बहुत अच्छा जाने वाला है। आपके प्रयास रंग लायेंगे। आज कोई कारोबारी यात्रा करें, तो लाभ दे सकती है और यदि नौकरी करते हैं और बाॅस कहीं भेजते हैं, तो उससे लाभ होगा। आज धार्मिक कामों में बहुत मन लगेगा। पूजा-पाठ का समय बढ़ेगा और आर्थिक सुविधा भी बढ़ेंगी। आज वाहन सुविधा पर्याप्त रहेगी और घर में सुख-साधन बढ़ेंगे। संतान की तरफ से थोड़ा-सा चिंतित रहेंगे और वे अवज्ञा कर सकती है, परन्तु शाम तक स्थिति सुधर जायेगी। आर्थिक लाभ अपेक्षा के अनुरूप नहीं होगा, परन्तु खर्चें यथावत रहेंगे बल्कि और बढ़ेंगे। घर में कलह से सावधानी बरतें। कुटुम्ब के मामलों में विवाद अधिक होंगे।

कन्याः
आज शाम तक कोई यात्रा नहीं करें। मजबूरी हो तो देर रात्रि के बाद यात्रा कर सकते हैं। इन दिनों आपके खर्चें बहुत बढ़ रहे और आज तो विशेष होंगे। आजीविका क्षेत्रों में काम को लेकर मन में असंतोष रहेगा। कोई काम पूरा होगा, कोई नहीं होगा। घर में भी थोड़ा बहुत असंतोष रह सकता है। गृह क्लेश से बचने की कोशिश करें। जीवन साथी के लिए यह समय विशेष चल रहा है और वक्री बृहस्पति उनके जीवन में व्यापक बदलाव लायेंगे। आपको इस समय पूरा सहयोग मिलेगा। अविवाहित लोगों के लिए यह समय बहुत अच्छा चल रहा है, जब उन्हें शानदार प्रस्ताव मिलेंगे। आज दावत का निमंत्रण हो सकता है और समूह में लोगों से मिलना हो सकता है।


ये भी पढ़ें - व्यापार में सफलता के अचूक उपाय

तुलाः आज अच्छी व्यावसायिक सफलता मिल सकती है। भागीदारी के मामलों में लाभ होगा या जीवन साथी के नाम से चल रहे विषयों में लाभ होगा। इन दिनों काम के घण्टे बढ़ेंगे, परन्तु काम पूरा होने का नाम ही नहीं लेंगे। कारोबारी यात्रा लाभ दे सकती है। चन्द्रमा आज बहुत अनुकूल है और आपकी कल्पनाशक्ति को बढ़ावा देंगे। आपके कुटुम्ब या परिवार में वातावरण बहुत अनुकूल रहेगा और सभी की आय अलग-अलग बढ़ेगी। आज ऐसे कार्य पर खर्चो होगा, जो नियमों के अनुसार नहीं है और आप करना भी नहीं चाहते। कोई विवाद यथावत चलता रहेगा और सुलझने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

वृश्चिकः
व्यवसायी यात्रा के लाभ सामने आ सकते हैं। इन दिनों आपका जनसंपर्क बहुत व्यापक होगा। आज आपके प्रेम संबंध नई ऊंचाई को प्राप्त करेंगे और आप कोई अच्छा निर्णय ले सकते हैं। यदि आप विवाहित हैं, तो दाम्पत्य जीवन में भी दिन अच्छा जायेगा। जीवन साथी के नाम से किये जा रहे कार्य में लाभ होगा। आज आपकी संतान के लिए भी अच्छा दिन है। यदि आप व्यवसायी हैं, तो कर्मचारियों से बहुत अच्छा आज्ञापालन मिलेगा। सूर्य के दर्शन आपको लाभ दे सकते हैं। आर्थिक लाभ के लिए आप जो कोशिशें कर रहे हैं, वे सफल हो सकती है। परन्तु अभी तो खर्चा बहुत ज्यादा होगा। लाभ-हानि की आंख-मिचैली कुछ दिन तक चलेगी।

धनुः
आज का दिन बहुत शानदार जा सकता है। आपने थोड़े से भी कौशल का प्रदर्शन किया तो आर्थिक लाभ की मात्रा बढ़ सकती है। कोई पुरानी उधारी भी वसूल हो सकती है। जितनी कोशिश आप कर रहे हैं उसके सुपरिणाम आयेंगे। आपकी व्यवस्तता के कारण घर में थोड़ा-सा असंतोष बढ़ेगा। आपके पिता पक्ष के लिए आज का दिन शानदार है और उनकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी मामले को लेकर मन में भारी अनिश्चय रहेगा और आप कुछ निर्णय नहीं कर पायेंगे। अपने किसी वरिष्ठ की सलाह लेंगे तो समाधान हो जायेगा। घरेलू सुविधायें बढ़ेंगी और आप कोई उपकरण खरीदने के लिए भी खर्चा कर सकेंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।


ये भी पढ़ें - हरिद्वार में है भटके हुए देवता का मंदिर

मकरः आज काम-काज काफी गति आयेगी। आपके किये जा रहे प्रयासों में सफलता की संभावना है। आर्थिक लाभ का दिन है और अन्य प्रयासों में भी सफलता मिलेगी। आप अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से प्रसन्न रहेंगे क्योंकि कार्य निष्पादन उच्च कोटि का होगा। आप स्वयं भी अपने कार्य निष्पादन से संतुष्ट रहेंगे, परन्तु किसी एक काम में भारी अड़चन बनी रहेगी। सरकारी लोगों से थोड़ी परेशानी हो सकती है, वे आसानी से आपका काम नहीं करेंगे। आप जितना समर्पण से काम कर रहे हैं, उसका फल आपको बाद में मिलेगा। किसी पराये विवाद में नहीं फंसें। आज भाई-बहिनों और मित्रों से बड़ा अच्छा व्यवहार रहेगा।

कुंभः
जिस किसी काम की आप उम्मीद कर रहे हैं, उसमें अभी बाधायें चलती रहेंगी। कोई एक खास काम आसानी से नहीं बनेगा। वैसे आपका समय शुभ है। दैनिक कार्य सुचारू ढंग से चलेंगे। आपके किए हुए काम की प्रतिष्ठा बढ़ेगी। घर-परिवार के लोग प्रसन्न रहेंगे, क्योंकि कोई शुभ समाचार आज आ सकता है। संतान की तरफ से अवश्य थोड़ी सी चिंता बनी रहेगी, क्योंकि उनका मन काम-काज में नहीं लग रहा है। माता-पिता के लिए आज का दिन बहुत शुभ है और उनका सम्मान बढ़ेगा। आजीविका के क्षेत्रों में एक-दो प्रभावशाली व्यक्ति आज मिलेंगे और कुछ काम की बातें हो सकती हैं। स्वास्थ्य का पाया नरम रहेगा और आपको चाहिये कि काम-काज के घण्टे उतने ही रखें, जिससे कि शरीर पर कष्ट नहीं आये।

मीनः
संतान के लिए आज का दिन बहुत शानदार जाने वाला है। उनके व्यवसाय में आर्थिक लाभ होगा और यदि वे विद्यार्थी हैं, तो अध्ययन में दिन अच्छा जायेगा। व्यावसायिक मामलों में आपकी सफलता बढ़ेगी। व्यावसायिक मित्रों के कारण भी लाभ बढ़ेगा। आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें क्योंकि भुगतान समय पर नहीं होंगे। ऋण के लेन-देन में भी सावधानी बरतें। कोई विवाद सामने आ सकता है। आज काम-काम को गति देने के लिए आप कुछ नया कर सकते हैं और उसका सुपरिणाम सामने आयेगा। खान-पान में बेहद सावधानी बरतें, क्योंकि वजन बढ़ने की संभावना बराबर बनी हुई है। बाॅस से विवाद नहीं करें।

ये भी पढ़ें - ऎसा करने से चमकेगी किस्मत