आर्थर ने दिया सरफराज को कप्तानी से हटा इन्हें कमान सौंपने का सुझाव

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 05 अगस्त 2019, 6:56 PM (IST)

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने सरफराज अहमद को कप्तानी से बर्खास्त करने का सुझाव दिया है। दी न्यूज डॉट कॉम डॉट पीके रिपोर्ट के अनुसार, आर्थर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से कहा है कि सरफराज की जगह 20 साल के लेग स्पिनर शादाब खान को सीमित ओवरों के लिए और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को टेस्ट टीम के लिए कप्तानी सौंपी जानी चाहिए।

आर्थर ने दो अगस्त को हुई पीसीबी क्रिकेट समिति की बैठक में अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाने की मांग की थी। इसके अलावा उन्होंने उनके सहायक कोच के रूप में पाकिस्तानी नागरिक को भी नियुक्त करने का सुझाव दिया है। कोच की इस मांग पर पीसीबी अब सीनियर क्रिकेटरों की सलाह ले रहा है।

कई सीनियर क्रिकेट आर्थर के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हैं और उनका मानना है कि मुश्किल समय में कोच टीम को बाहर निकालने में विफल रहे हैं। पीसीबी के एक अधिकारी के अनुसार, श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को आर्थर की जगह नए कोच बनाने के भी सुझाव मिल रहे हैं। पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि पाकिस्तान को एक ऐसा कोच नियुक्त करना चाहिए जो तीनों प्रारूपों में खेल चुका हो।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने कप्तान बदलने की बात की थी। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि हैरिस सोहैल को वनडे और टी20 का जबकि बाबर आजम को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त करना चाहिए। इससे पहले, सरफराज, मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और कोच आर्थर टीम के पिछले चार साल के प्रदर्शन का लेखा जोखा लेकर पीसीबी की क्रिकेट समिति के समक्ष पेश हुए थे।

ये भी पढ़ें - मिताली ने कहा, 1999 में मुझे जब भारत के लिए खेलने का मौका मिला...