रावमापा राजड़ी, जाबली को स्थानांतरित करने के निर्देश

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 03 अगस्त 2019, 4:59 PM (IST)

सोलन। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने आज (शनिवार) को कसौली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत जाबली में राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर स्थित आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजड़ी, जाबली को सुरक्षा कारणों से शीघ्र स्थानांतरित करने के निर्देश दिए हैं।

डाॅ. सैजल ने आज जाबली स्थित इस विद्यालय का निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि छात्रों की सुरक्षा एवं शिक्षा के दृष्टिगत इस विद्यालय को समीप स्थित हिम प्रोसेस फ्रूट ग्रोवर मार्केटिंग कोआॅपरेटिव सोसायटी के भवन में स्थानांतरित किया जाए।

उन्होंने फोरलेन कार्य में संलग्न कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सोसायटी के भवन को तीन दिन के भीतर तैयार कर छात्रों को बैठने के उपयुक्त बनाया जाए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से इस विद्यालय भवन को अन्यत्र स्थानांतरित करना आवश्यक है ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

डाॅ. सैजल तथा जिला प्रशासन एवं स्कूल प्रबंधन समिति ने सोसायटी के भवन का निरीक्षण किया तथा स्थानीय लोगों से चर्चा के उपरांत विद्यालय की कक्षाएं इस भवन में स्थानांतरित करने पर सहमति बनने के उपरांत यह निर्णय लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने उपायुक्त सोलन को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग के फोरलेन कार्य में संलग्न कंपनी को निर्देश दिए जाएं कि फोरलेन निर्माण कार्य में समूचे क्षेत्र के पारिस्थितिकीय संतुलन एवं भौगोलिक परिस्थितियों का ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि फोरलेन कार्य के कारण क्षेत्र में कृषि भूमि का बचाव किया जाना भी आवश्यक है। उन्होंने निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग के फोरलेन कार्य में प्राकृतिक जल स्त्रोतों का संरक्षण भी सुनिश्चित बनाया जाए।

ग्राम पंचायत जाबली के प्रधान दुनीचंद धीमान ने डाॅ. सैजल एवं जिला प्रशासन को विद्यालय भवन सहित क्षेत्र की अन्य आवश्यकताओं के संबंध में अवगत करवाया।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत गुल्हाड़ी के प्रधान एवं क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सदस्य मदन मोहन मेहता, ग्राम पंचायत के अन्य सदस्य, उपायुक्त सोलन केसी चमन, पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा, तहसीलदार कसौली कपिल तोमर, उपनिदेशक उच्च शिक्षा योगेंद्र मखैक, उप जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ. चंद्रमोहन शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।