भारत ए के खिलाफ अच्छी शुरुआत के बाद लडख़ड़ाई विंडीज ए

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 01 अगस्त 2019, 4:12 PM (IST)

पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज-ए (West Indies A) क्रिकेट टीम यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को इंडिया-ए (India A) के खिलाफ अच्छी शुरुआत के बाद लडख़ड़ा गई। विंडीज-ए ने दिन का खेल खत्म होने तक अपने पांच विकेट 243 रन पर खो दिए।

विकेटकीपर-बल्लेबाज शेन डॉवरिच 24 और रेयमन रेइफर 27 रन बनाकर नाबाद हैं। विंडीज-ए ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (36) और मोंटसिन होज (65) ने पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। संदीप वॉरियर ने ब्रेथवेट को आउट कर इंडिया-ए को पहली सफलता दिलाई।

कप्तान के जाने के बाद होज ने शर्माह ब्रूक्स (53) के साथ टीम के स्कोर को मजबूती से आगे बढ़ाया। मोहम्मद सिराज ने 149 के कुल स्कोर पर होज को भी आउट कर दिया। उन्होंने अपनी पारी में 189 रन बनाए और आठ चौके और एक छक्का मारा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यहां से विंडीज-ए लगातार विकेट खोती चली गई। सुनील एम्ब्रीस (12), ब्रूक्स और जैरेमेन ब्लैकवुड (20) 196 के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे। यहां से डॉवरिच और रेमन ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। भारत के लिए सिराज, वॉरियर, शिवम दूबे, कृष्णाप्पा गौतम, मयंक मारकंडे ने एक-एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें - IPL : कोहली-एबी के नाम है सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड, ये हैं...