जाधव के परिवार से मिल पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दी शुभकामनाएं

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 25 जुलाई 2019, 8:58 PM (IST)

नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव (Kulbhushan Jadhav) के परिवार वालों ने गुरुवार को पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) से मुलाकात की। सुषमा ने अपने कार्यकाल के दौरान नौसेना के पूर्व अधिकारी जाधव की रिहाई के लिए पूरी कोशिशें की थी। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, कुलभूषण जाधव के परिवार के सदस्य आज (गुरुवार को) यहां मुझसे मिलने आए। मेरी ओर से उन्हें शुभकामनाएं।

पूर्व विदेश मंत्री अपने कार्यकाल के दौरान परिवार से काफी नजदीक रहीं और पाकिस्तान में जाधव तक पहुंचने के लिए अधिकारियों और कानूनी टीम के साथ मिलकर काम किया। पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा दिए गए निर्णय पर रोक लगाने और जाधव को राजनयिक पहुंच उपलब्ध कराने के अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के फैसले का सबसे पहले स्वागत करने वालों में से वे एक थीं।

उन्होंने ट्वीट किया था, जाधव मामले में मैं जी जान से अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का स्वागत करती हूं। यह भारत के लिए एक महान जीत है। उन्होंने मामले को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी शुक्रिया अदा किया और असरदार तरीके से केस लडऩे के लिए वकील हरीश साल्वे को भी धन्यवाद कहा था।

(IANS)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे