‘राहुल को जैसे ही उसके चयन के बारे में पता चला उसने मुझे बुलाया’

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 22 जुलाई 2019, 3:10 PM (IST)

नई दिल्ली। पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में शामिल होने पर दीपक चाहर (Deepak Chahar) और राहुल चाहर (Rahul Chahar) के परिवार में खुशी की लहर है। दीपक और राहुल चचेरे भाई हैं। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने लेग स्पिनर राहुल को वेस्टइंडीज (West Indies) के साथ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की सीनियर क्रिकेट टीम में शामिल किया है। राहुल के पिता देशराज ने आईएएनएस से कहा कि दो बेटों का राष्ट्रीय टीम में चयन होना उनके लिए बहुत खास समय है।

उन्होंने कहा कि हर बच्चा, जो गेंद या बल्ला उठाता है वह भारत के लिए खेलना चाहता है। लेकिन हमारे दो बच्चे राष्ट्रीय टीम में हैं। इससे अच्छा और क्या हो सकता है? राहुल को जैसे ही उसके चयन के बारे में पता चला उसने मुझे बुलाया। वेस्टइंडीज में तब रात थी। उन्होंने कहा कि राहुल पूरी रात सो नहीं सका था क्योंकि वह टीम की घोषणा का इंतजार कर रहा था।

देशराज ने कहा कि बाकी टीम के साथ उसने भी ट्रायल दिया था, लेकिन वह बाहर हो गया था। हालांकि मुंबई इंडियंस में ट्रायल जारी था और यह उसके लिए महत्वपूर्ण था। मैं उसे मजबूर नहीं करना चाहता था लेकिन उसने अपनी प्रतिभा से सबको आश्चर्यचकित कर दिया और वह मुंबई इंडियंस के लिए चुन लिया गया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

राहुल अब दीपक के साथ राष्ट्रीय टीम से जुड़ेगा। दीपक आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। देशराज ने कहा कि धोनी ने 2017 से ही राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस के समय से ही राहुल की काफी मदद की है। उन्होंने कहा कि राहुल ने मुझसे कहा कि धोनी सर ने पुणे के साथ अपने समय के दौरान उनकी काफी मदद की। वह हमेशा मेरे बेटे की मदद के लिए तैयार रहेंगे।

ये भी पढ़ें - कप्तान कोहली ने कहा, वे जिस चीज का इस्तेमाल नहीं करते...