मुख्यमंत्री गुरूग्राम के लोक निर्माण विभाग परिसर में दो परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 12 जुलाई 2019, 6:01 PM (IST)

चण्डीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कल 13 जुलाई, 2019 को गुरूग्राम में जिला लोक परिवाद समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे तथा विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगें।

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला प्रशासन के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस बैठक में शिकायतकर्ताओ द्वारा दी गई 11 शिकायतें मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जाएंगी जिनमें मुख्यमंत्री सभी पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुनाएंगे। इस बार की बैठक में गुरूग्राम में काफी संख्या में बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे आटो रिक्शा तथा उनमे निर्धारित संख्या से ज्यादा सवारियां बिठाने का मामला भी पुन: रखा जाएगा। इस बैठक में जिला लोक परिवाद समिति के सभी सरकारी तथा मनोनीत सदस्य आमंत्रित किए गए हैं।

इससे पहले, मुख्यमंत्री गुरूग्राम के लोक निर्माण विभाग परिसर में दो परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इनमें एक परियोजना गुरूग्राम में आधुनिक जिला पुस्तकालय है और दूसरी परियोजना 50 अटल सेवा केन्द्रों के लिए ई-लक्ष्य वाहिनी है। ये दोनों परियोजनाएं पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा दिए गए सीएसआर सहयोग से पूरी की गई हैं।

मुख्यमंत्री इस दिन जिला लोक परिवाद समिति की बैठक के बाद लोक निर्माण विश्राम गृह में जिला का जल शक्ति अभियान के लिए बनाया गया कलैण्डर ऑफ इवेंट्स का भी अनावरण करेंगे। इस कलैण्डर में जल संचयन को बढ़ावा देने के लिए जिला में हर सप्ताह कार्यक्रम रखे गए हैं ताकि आम जनता को जल शक्ति अभियान के साथ जोड़ा जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे