पाकिस्तान के PM इमरान खान को दिया भारत आने का न्योता, यहां पढ़ें

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 12 जुलाई 2019, 4:14 PM (IST)

अमृतसर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को गुरुनानक देव की 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर होने वाले नगर कीर्तन में आने का न्योता दिया गया है। इसके अलावा पड़ोसी देश में स्थित पंजाब प्रांत के गवर्नर और मुख्यमंत्री को भी बुलाया गया है।

शुक्रवार को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के प्रमुख जीएस लोंगोवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हमने गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को गुरुद्वारा ननकाना साहिब से शुरू होने वाले नगर कीर्तन के लिए निमंत्रण दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इसके अलावा पाकिस्तान स्थित पंजाब राज्य के गवर्नर चौधरी मोहम्मद सरवर और मुख्यमंत्री सरदार उस्मान अहमद खान बुजदार को भी कार्यक्रम में बुलाया गया है। एसजीपीसी प्रमुख लोंगोवाल ने पत्र लिखकर यह आमंत्रण पाकिस्तान के बड़े राजनेताओं को दिया है।

लोंगोवाल ने एसजीपीसी की ओर से नगर कीर्तन से संबंधित वीजा प्रक्रिया की पहली सूची पाकिस्तान सरकार को भेज दी है। उन्होंने बताया कि नगर कीर्तन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं और इसके लिए पाकिस्तान की प्रमुख शख्सियतों को निमंत्रण दिया है। पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब में नगर कीर्तन से पहले आगामी प्रबंधों के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा। आपको बताते जाए कि गुरुनानक देव की जयंती इस साल 12 नवंबर को होगी।