अब ‘गैस’ से कोई नहीं होगा परेशान, बदबू की जगह आएगी खुशबू, देखें वीडियो

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 30 जून 2019, 3:06 PM (IST)

हर इंसान गैस जरूर छोडता है। गैस छोडऩा नैचुरल बात है। लेकिन बहुत बार तेज आवाज होने से लोग बहुत व्यक्ति बहुत शर्मिदा होता है, वहीं पडौसी गंदी बदबू के कारण परेशान हो जाते हैं। लेकिन अब जो लोग गन्दी गैस छोड़ते हैं उनके लिए अच्छी खबर है। क्योंकि अब क्रिस्टियन पोंचेवल नाम के फ्रांसीसी शख्स ने ऐसी दवाई बनाई है जिसके खाने से गंदी बदबूदार गैस खुशबू में बदल जाएगी।

जी हां, ये हैं। ये गोली आपके दुर्गन्ध को सुगंध में बदल देगी। क्रिस्टियन का दावा है कि वो आपकी बदबूदार गैस को गुलाब या चॉकलेट की खुशबू में बदल सकते हैं।

क्रिस्टियन साल 2007 से इस गोली के आविष्कार में लगे हुए थे। फाईनली उनका आविष्कार पूरा हो चुका है। अब वो अपनी निजात की गई दवाईयों बेचना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने एक वेबसाइट भी बनाई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

क्रिस्टियन का कहना है कि यह गोली पूरी तरह से नैचुरल है। इसमें इलाज या दवाई जैसा कुछ भी नहीं है। अपने इस आविष्कार के बारे में क्रिस्टियन ने बताया कि ये आइडिया उन्हें तब आया जब वो अपने कुछ दोंस्तो के साथ डिनर पार्टी कर रहे थे।

उनमें से किसी ने इतनी गंदी गैस छोड़ी कि वहां बैठना मुश्किल हो गया। इसके बाद उन्होंने लुटिन मलिन नामक कंपनी खोली और गोली बनानी शुरू की।

ये भी पढ़ें - बूझो तो जाने,ये चेहरा बच्ची का या बूढी का...