लुधियाना की जेल से कैदियाें ने किया भागने का प्रयास, पुलिस ने की फायरिंग

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 27 जून 2019, 2:16 PM (IST)

लुधियाना। पंजाब के लुधियाना की सेंट्रल जेल में गुरुवार को पुलिस और कैदियों के बीच झड़प हो गई। इसके बाद पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इस हादसे में दस कैदी घायल हो गए हैं। इस घटना में एसीपी के घायल होने की सूचना भी है। जेल में इस वक्त हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। कैदी कारागार में हंगामा कर रहे हैं। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मेन गेट को बंद किया गया है और सुरक्षा बढ़ा दी है।

मीडिया के अनुसार, जेल में दो गुटों के बीच झड़प हो गई है। इसके बाद पुलिस बचाव करने पहुंची तो कैदी और पुलिस के बीच में भी झगडा हो गया। कुछ कैदियों ने जेल को तोड़ने का भी प्रयास किया और बाहर भागने लगे लेकिन उन्हें दबोच लिया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इस कारण से एहतियात के तौर पर पुलिस को फायरिंग तक करनी पड़ी। लुधियाना की इस जेल में करीब 2000 से अधिक कैदी बंद हैं, इनमें कई जघन्य अपराध के आरोप में भी बंद बताए जा रहे हैं।चार कैदियों ने जेल से भागने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें दबोच लिया गया।

मामला तब का बताया जा रहा है जब गुरुवार सुबह 11 बजे कैदियों को बैरक से बाहर निकाला जा रहा था। उस दौरान कैदियों ने हंगामा करना प्रारंभ कर दिया। पहले पुलिस को कैदियों पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज करनी पड़ी। जब कैदी नहीं माने तो उन्हें हवाई फायरिंग भी की।