अब यह क्रिकेटर भी हुआ शाकिब उल हसन पर फिदा, की खूब तारीफ

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 26 जून 2019, 3:56 PM (IST)

नई दिल्ली। बांग्लादेश के बाएं हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन आईसीसी वनडे विश्व कप 2019 में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। 32 साल के शाकिब बैट और बॉल दोनों के साथ ही छाए हुए हैं। उनके इस खेल पर फैंस के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी भी फिदा हो गए हैं।

हसी ने कहा कि मेरे ख्याल से शाकिब अभी तक इस टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर हैं और मुझे लगता है कि किसी को भी इस पर एतराज नहीं होगा। उन्होंने बांग्लादेश को 10 टीमों के बीच पांचवें स्थान लाने के लिए अद्भुत भूमिका निभाई है। हो सकता है बांग्लादेश टॉप 4 में भी आ जाए।

शाकिब को करिअर के दौरान अंडररेट किया गया गया, लेकिन उनके साथ जुड़े आंकड़े साबित करते हैं कि एक बार जब वे रिटायर होंगे तो महानतम खिलाडिय़ों में से गिने जाएंगे। शाकिब ने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में कई उपलब्धियां हासिल की थीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

शाकिब विश्व कप में 1000 रन के साथ 30 विकेट का कमाल करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। साथ ही वे इस विश्व कप में 400 रन के साथ 10 विकेट ले चुके हैं। शाकिब ने अफगानिस्तान के विरुद्ध अर्धशतक जमाने के साथ 5 विकेट चटकाए। इससे पहले युवराज सिंह ने ही ऐसा किया था। युवराज ने 2011 के विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था।

ये भी पढ़ें - ...तब घर में रात का खाना बना रहे थे स्पिनर नाथन लियोन