ब्रायन लारा अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे एक दिन

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 25 जून 2019, 4:16 PM (IST)

मुंबई। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल, ब्रायन लारा के सीने में दर्द की शिकायत बताई जा रही है। डॉक्टरों के मुताबिक लारा की एंजियोग्राफी हो चुकी है। लारा एक दिन डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे। उसके बाद लारा को अस्पताल से छुट्टी देने पर फैसला किया जाएगा।

लारा ने 131 टेस्ट मैच में 11953 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 400 है, जो विश्व रिकॉर्ड है। लारा ने करिअर में 34 शतक जड़े। उनके 299 वनडे में 10405 रन हैं, जिनमें 19 शतक और 63 अर्धशतक शामिल हैं। लारा के नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर (नाबाद 501 रन) का रिकॉर्ड है।

इससे पहले विश्व कप में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भारतीय बल्लेबाजी केएल राहुल की तारीफ की थी। उन्होंने केएल राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि ये भारत का बल्लेबाज तकनीक का महारथी है। लारा ने कहा था कि नई गेंद से राहुल को दिक्कत नहीं होगी।

स्टार स्पोटर्स के कमेंटेटर लारा ने कहा था, ‘विराट कोहली के बाद राहुल भारत का दूसरा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। उसने आईपीएल में भी पारी का आगाज किया था।’ उन्होंने कहा, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहले ही मास्टरस्ट्रोक लगाया क्योंकि पारी की शुरूआत में गड़बड होने पर वह आकर संभाल ले।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

लारा ने कहा, अब वह पारी की शुरूआत का भी पूरा मजा लेगा। उसके पास तकनीक है और नई गेंद खेलने में उसे कोई दिक्कत नहीं होगी।’

उन्होंने कहा, मुझे उससे खास पारी का इंतजार है। वह विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में होगा। उल्लेखनीय है कि राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ पारी का आगाज करके अर्धशतक जमाया था। कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने 78 गेंद में 57 रन बनाए और रोहित शर्मा के साथ 136 रन की साझेदारी की। शिखर धवन अब विश्व कप से बाहर हो चुके है तो राहुल ही रोहित के साथ पारी की शुरूआत करेंगे।

ये भी पढ़ें - मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की टॉप-6 पारियां