माली ने बनाया महिला T20 में न्यूनतम स्कोर, तोड़ा इसका रिकॉर्ड

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 19 जून 2019, 2:45 PM (IST)

किगाली। माली की महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को टी20 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे कम स्कोर अपने नाम किया। मेजबान देश रवांडा ने माली की महिलाओं को सिर्फ छह रनों पर ही ढेर कर दिया। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले यह रिकॉर्ड चीन की महिलाओं के नाम था जिन्होंने इसी साल जनवरी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ सिर्फ 14 रन बनाए थे।

माली द्वारा बनाए गए छह रनों के स्कोर को रवांडा ने चार गेंद में हासिल कर महिला टी20 में सबसे ज्यादा गेंदें शेष रहते हुए जीत हासिल करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रवांडा ने 116 गेंदें शेष रहते जीत हासिल की। माली की पारी नौ ओवर तक चली जिसमें सिर्फ एक रन बल्ले से आया जो सलामी बल्लेबाज मरियम सामाके ने बनाया। उनके बाद शून्य का आंकड़ा ही स्कोरशीट पर रहा। इस पारी में पांच अतिरिक्त रनों के साथ माली की टीम छह रन बना सकी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

रवांडा की जोसियाने न्यारिनकुंदिनेजा ने एक भी रन दिए बिना तीन विकेट लिए। वहीं तेज गेंजबाज मैरी बिमेनयिमाना और लेग स्पिनर मार्केयुरेटी वुमिलिया ने दो-दो विकेट चटकाए। पुरुष क्रिकेट की बात करें तो यह अनचाहा रिकॉर्ड नीदरलैंड्स के नाम है। नीदरलैंड्स की टीम 24 मार्च 2014 को चटगांव में श्रीलंका के खिलाफ 10.3 ओवर में 39 रन पर ही ढेर हो गई थी।

ये भी पढ़ें - IPL में ऐसा करने वाले 5वें गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह, देखें...