जनजाति राज्यमंत्री ने ली विभागीय समीक्षा बैठक

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 15 जून 2019, 9:48 PM (IST)

जयपुर। जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामणिया ने शनिवार को स्वच्छ परियोजना कार्यालय में परियोजना अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, सिरोही व बारां जिले के परियोजना अधिकारियों ने भाग लिया।

बामणिया ने सभी परियोजना अधिकारियों से उनके क्षेत्र में संचालित विभागीय परियोजना के क्रियान्वयन की स्थिति की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होने विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों एवं आवासीय विद्यालयों में वार्डन, कोच व अध्यापकों के रिक्त पदों के साथ ही शैक्षणिक व्यवस्था व विचार विमर्श किया। खेल छात्रावासों के बारे में चर्चा की तथा जिन सिविल कायोर्ं की प्रशासनिक व तकनीकी स्वीकृति जारी हो चुकी है उनकी वित्तीय स्वीकृति शीघ्र जारी करने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

सौ दिवसीय कार्य योजना के तहत लगाई जाने वाली सोलर लिफ्ट सिंचाई परियोजनाओं की प्रगति पर चर्चा करते हुए उन्होने अप्रारम्भ कायोर्ं को शीघ्र प्रारम्भ करने और प्रगतिरत कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि विभागीय योनजाओं की क्रियान्विति में समयबद्ध तरीके से कार्य करें तथा गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। बैठक में अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्रीमती विनिता बोहरा, रामजीवन मीणा, जिला परियोजना अधिकारी गीतेश मालवीय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।