अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किया राजकीय अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास, शिप्रा पथ का निरीक्षण

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 13 जून 2019, 8:57 PM (IST)

जयपुर। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने गुरूवार को मानसरोवर स्थित अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अल्पसंख्यक वर्ग के लिए चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करें जिससे अधिक से अधिक व्यक्तियों को इन योजनाओं का लाभ मिल सके।

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास के निरक्षण के दौरान छात्रावास में पाई गई अव्यवस्थाओं को गंभीरता से लेते हुए विभागीय अधिकारियों की लापरवाही पर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने वहां संधारित किये जाने वाले रिकॉर्ड का अवलोकन किया तो यह संज्ञान में आया कि जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी द्वारा कोई निरीक्षण पंजिका संधारित नहीं की जा रही है और न ही जयपुर मुख्यालय पर स्थित किसी भी अधिकारी ने आज तक इस भवन का निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

शाले मोहम्मद ने अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास भवन के गिर रहे प्लास्टर को देखकर भी नाराजगी व्यक्त की तथा कहा कि यदि तीन वर्ष की डी.एल.पी अवधि में ही विभाग यह कार्य करवा लेता तो आज भवन की ऎसी हालत नहीं होती। उन्होंने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को छात्रावास हेतु निरीक्षण पंजिका संधारित करने, हॉस्टल भवन के बाहर वृक्षारोपण कराने, भवन के मुख्य गेट पर एल.ई.डी. लाईट व सीसीटीवी कैमरे लगवाने एवं छात्राओं के छात्रावास से बाहर आने-जाने की उपस्थिति हेतु इलेक्ट्रोनिक मशीन लगाने के निर्देश भी दिये।

इस दौरान अल्पसंख्यक मामलात मंत्री नेे राजस्थान अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास सहकारी निगम लि. एवं जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उन्होंने प्रबंध निदेशक आरएमएफडीसीसी को ऋण प्रक्रिया में सरलीकरण करने के निर्देश भी दिये।