पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 'मिशन 250' का लक्ष्य रखा, तैयारी शुरू

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 09 जून 2019, 2:10 PM (IST)

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भाजपा ने लोकसभा चुनाव में परचम लहराने के बाद विधानसभा की तैयारी प्रारंभ कर दी है। 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भाजपा की नजर है । वह बंगाल में भाजपा का भगवा लहराने की तैयारी में जुट गए हैं।
बंगाल विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर भाजपा दो मोर्चों पर काम कर रही है, पहला टीएमसी के जनाधार वाले नेताओं को पार्टी में ला रही है और दूसरा जमीनी स्तर पर अपने संगठन को मजबूत करने में जुटे हैं।
पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटें हैं। भाजपा ने 'मिशन 250' का लक्ष्य रखा है। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कुल 42 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी, जबकि तृणमूल को 22 सीटें मिलीं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

इस चुनाव में टीएमसी ने जरूर चार सीटें भाजपा से ज्यादा ली है लेकिन वह अपनी जमीन खिसकती नजर आने से घबरा गई है। पहली भाजपा ने इतनी सीटें जीतकर राजनीति चिंतकों को हैरान कर दिया है। एक तरफ टीएमसी खुद को बंगाली प्राइड से जोड़ती रही है तो दूसरी तरफ भाजपा ने खुद को बंगाली समाज के हितों से जोड़ने का प्रयास में लगी हुई है।

इसके साथ ही भाजपा ने यहां नौकरियों के अवसर पैदा करने, नागरिक संशोधन विधेयक लाने और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस तैयार करने का वादा कर दिया है। इससे भी पार्टी को कुछ बढ़त मिलने की उम्मीद है। ये मुद्दे राष्ट्रवाद, पहचान और जरूरत से जुड़े हुए हैं।