अख्तर की नजर में ये कंप्यूटर से भी तेज, राहुल के लिए बोले...

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 08 जून 2019, 1:08 PM (IST)

लंदन। पाकिस्तान के दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि जब क्रिकेट कुशाग्रता की बात आती है तो भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी कम्पयूटर से भी तेज हैं। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि धोनी कंप्यूटर से भी तेज हैं। कंप्यूटर किसी विकेट के बारे में खेलने पर जो बता सकता है. धोनी उससे भी तेज यह कर सकते हैं।

भारत ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से मात दे अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। इस मैच में धोनी ने 34 रन बनाए और अहम समय पर रोहित शर्मा के साथ साझेदारी निभाई। साथ ही धोनी ने विकेट के पीछे से एक बेहतरीन फूर्तिदार स्टंपिंग भी की।

अख्तर ने साथ ही नंबर-4 पर खेलने वाले लोकेश राहुल की भी तारीफ की है। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि मैं राहुल को एक क्रिकेटर के तौर पर काफी पसंद करता हूं। मुझे लगता है कि राहुल, कोहली के नक्शेकदम पर चल सकते हैं और भविष्य में बेहतरीन बल्लेबाज बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

जब मैं उनसे मिला था तो मैंने उनसे कहा था कि जब खेल नहीं रहे हो तो अपना गुस्सा ट्रेनिंग में निकालो। अपनी एकाग्रता मत खोओ। मुझे लगता है कि आप भविष्य में बड़े खिलाड़ी बन सकते हो। राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 26 रन बनाए थे लेकिन यह रन बेहद अहम थे और उस समय आए थे जब भारतीय टीम लडख़ड़ाई हुई थी। उसे एक साझेदारी की जरूरत थी और दूसरे छोर पर खड़े रोहित को साझेदार की।

ये भी पढ़ें - ब्रेट ली ने इस क्रिकेटर को बताया भारतीय गेंदबाजी का भविष्य