अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को अजमेर में राज्यस्तरीय समारोह

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 31 मई 2019, 6:58 PM (IST)

जयपुर। मुख्य सचिव, डी.बी गुप्ता की अध्यक्षता में 5 वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस - 21 जून 2019, का अजमेर में राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा इसके लिए विभिन्न विभागों के सहयोग एवं सहभागिता के लिए शुक्रवार को शासन सचिवालय में बैठक का आयोजन किया गया।

मुख्य सचिव ने बताया कि इस दिन का उद्देश्य लोगों के जीवन में नियमित रूप से योग का अभ्यास करने व इस बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए है। उन्होंने कहा कि 5 वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर इस बार राज्यस्तरीय समारोह का आयोजन अजमेर में किया जाएगा।

गुप्ता ने बैठक में उपस्थित सभी विभागों के अधिकारियों को प्रत्येक जिला, उपखण्डध्पंचायत स्तर पर इस आयोजन को सफल बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा हमारी कोशिश होनी चाहिए कि इस अवसर पर ज्यादा से ज्यादा लोग भाग लेकर योग प्रशिक्षण प्राप्त करें।

इस अवसर पर सचिव उच्च एवं तकनीकी शिक्षा वैभव गालरिया, सचिव, आयुष, हेमन्त गेरा, सचिव, महिला एवं बाल विकास, गायत्री राठौड़, प्रमुख सचिव, स्कूल शिक्षा डॉ. आर.वैकटेश्वरन, विशिष्ट सचिव ग्रामीण विकास विभाग के.सी.मीना, वरिष्ट उप सचिव गृह रवि शर्मा, निदेशक आर्युवेद, स्नेहलता एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे