जीत के बाद मां हीराबेन से मिले PM मोदी, पैर छूकर आशीर्वाद लिया

www.khaskhabar.com | Published : रविवार, 26 मई 2019, 6:10 PM (IST)

गुजरात। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रविवार को अपने गृह प्रदेश गुजरात पहुंचे, जिसने एक बार फिर पार्टी को सभी 26 संसदीय सीटें सौंपी हैं। पार्टी की जीत का यहां जश्न मनाया जाना है लेकिन सूरत में अग्निकांड में मारे गए किशोरों की स्मृति में यह जश्न सादा होने जा रहा है।


- प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की और पांव छूकर आर्शीवाद लिया। यह पहली बार नहीं है जब मोदी इस तरह मां से मिले हों, 2014 में जब उन्होंने चुनाव जीता था तो तब भी उन्होंने शपथ लेने से पहले मां का आर्शीवाद लिया था। गुजरात के मुख्यमंत्री की शपथ लेने से पहले भी वह मां का आर्शीवाद लेते रहे हैं।

- लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां हीराबेन मोदी से मिलने के लिए गांधीनगर पहुंच चुके हैं। पीएम की मां उनके छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती हैं। घर के बाहर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए हैं।

- पीएम मोदी ने कहा, गुजरात में बीजेपी लगातार दूसरी बार सभी सीटें जीती। 2019 का चुनाव न भाजपा लड़ी, न मोदी लड़ा, न कोई और नेता। यह चुनाव जनता लड़ी। जीत को पचाने की ताकत होनी चाहिए। अगले 5 साल देश के लिए बेहद अहम हैं।

- पीएम मोदी ने कहा गुजरात के विकास से समाज में नया विश्वास पैदा हुआ था। 2019 चुनाव में सारे राजनीतिक पंडित फेल हो गए। हमसे पूछा जाता था कि कितनी सीट जीतेंगे? 6ठें चरण के मतदान के बाद मैंने कहा था कि हम 300 सीटें जीतेंगे तो सबने हमारा मजाक उड़ाया था।

- पीएम मोदी ने कहा, 2014 में आप लोगों ने मुझे विदाई दी थी। घर का बेटा कितना ही बड़ा हो जाए, जाए तो दुख होता है। यहां से मैंने संगठन के लिए जूझना सीखा था। काम करते-करते मेरी जवाबदेही बढ़ती गई। गुजरात की भूमि की शिक्षा आज काम आ रही है। 2014 से पहले देश मुझे नहीं जानता था। देश में हवा फैली थी कि गुजरात काफी आगे बढ़ चुका है।

- 2014 के चुनावों के दौरान, भारत के लोगों को गुजरात के विकास के बारे में पता चला : पीएम मोदी।

- मैं गुजरात के लोगों के दर्शन के लिए यहां मौजूद हूं। राज्य के नागरिकों का आशीर्वाद मेरे लिए हमेशा से बहुत महत्वपूर्ण है : पीएम मोदी।

- पीएम मोदी ने सूरत में हुए अग्निकांड पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, मैं इस घटना को लेकर लगातार राज्य सरकार के संपर्क में हूं। पीएम मोदी ने कहा कई परिवारों के चिराग बुझे, अरमान जलकर हुए खाक। जितना भी दुःख व्यक्त किया जाए, कम है। ईश्वर मृतकों के परिवारों को इस भयानक आघात को सहने की शक्ति दे।

- अमित शाह ने सूरत की घटना पर भी दुख जताया।

- अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने जहां से अपनी यात्रा शुरू की थी आज वो वहीं आए हैं। उन्होंने कहा कि इस जीत के लिए गुजरात की जनता को धन्यवाद देता हूं।

- भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं।

- पीएम मोदी बीजेपी दफ्तर के नजदीक जेपी चौक पर पहुंच चुके हैं। कुछ ही देर में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। मंच पर पीएम मोदी के साथ में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी हैं।

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीजेपी दफ्तर के लिए रवाना हुए।

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।

- सूरत हादसे के कारण बीजेपी जश्न नहीं मनाएगी। गुजरात के सूरत में शुक्रवार को तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लगने से 23 छात्रों की मौत हो गई। ये छात्र वहां कोचिंग के लिए आए थे।

-सीएम विजय रूपाणी ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

- रात 8 बजे पीएम मोदी मां से मिलकर उनका आशीर्वाद लेंगे।

2014 में भी जीत के बाद मोदी मां से मिलने गुजरात गए थे। पीएम मोदी रात को राजभवन में ठहरेंगे और कल वाराणसी का दौरा करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे