राहुल के इस्तीफे की खबरें गलत, अध्यक्ष पद से नहीं दे रहे इस्तीफा : सुरजेवाला

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 23 मई 2019, 6:43 PM (IST)

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस बुरी तरह हार रही है। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है। वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस खबर का खंडन करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश की खबरें गलत हैं। वो अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दे रहे है।

बता दे, राहुल गांधी द्वारा यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के सामने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की खबरे सामने आई। सूत्र ये भी बता रहे हैं कि राहुल ने सोनिया गांधी के सामने इस्तीफे की पेशकश की है।

उधर मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘मैंने कैंपेन में कहा था कि जनता मालिक है और जनता ने आज क्लीयरली अपना मैंडेट दिया, आर्डर दिया है, डायरेक्शन दिया है। मैं नरेन्द्र मोदी जी को बधाई देता हूं। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा कि निराश-हताश नहीं हों।

हमारी विचारधारा की जो लड़ाई है हम उसे जारी रखेंगे।’ इसके साथ ही राहुल की परंपरागत सीट अमेठी पर भी बीजेपी की स्मृति ईरानी लगभग 33,000 हजार वोट से आगे चल रही हैं। इस बीच राहुल गांधी ने अमेठी सीट पर हार मान ली है।

उन्होंने स्मृति ईरानी को जीत की बधाई दी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी को बधाई दी और कहा कि उम्मीद है वो अमेठी की जनता का ख्याल रखेंगी। राहुल ने कांग्रेस की हार स्वीकारी और कहा कि आज जनादेश का सम्मान करने का दिन है। उन्होंने अमेठी की जनता को भी धन्यवाद दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे