रेप के दोषी नारायण साईं की सजा पर फैसला आज

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 30 अप्रैल 2019, 10:03 AM (IST)

अहमदाबाद। आसाराम बापू के बलात्कारी बेटे नारायण साईं को सूरत की सेशंस कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगी। इससे पहले बीते शुक्रवार यानी 26 अप्रैल को ही सूरत की सेशंस कोर्ट ने नारायण साईं को दो बहनों के साथ रेप का दोषी करार दिया था। बता दे, नारायण साईं और आसाराम के खिलाफ रेप का ये केस करीब 11 साल पुराना है। पुलिस ने पीडि़त बहनों के बयान और मिले सबूतों के आधार पर बलात्कारी बाप और बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया था।

दरअसल, नारायण साईं के खिलाफ अब तक कोर्ट में करीब 53 गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं, जिसमें कई ऐसे गवाह भी शामिल हैं जिन्होंने नारायण साईं को लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाते देखा था या फिर इस घिनौने काम में आरोपियों की मदद की थी। बता दें कि सूरत की बलात्कार पीडि़त दो बहनों में से छोटी बहन ने एक ओर जहां अपने बयान में नारायण साईं के खिलाफ ठोस सबूत देते हुए हर लोकेशन की पहचान की है। वहीं दूसरी तरफ बड़ी बहन ने आसाराम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। फिलहाल आसाराम के खिलाफ गांधीनगर के कोर्ट में मामला चल रहा है।

गौरतलब है कि बलात्कार के मामले में एफआईआर दर्ज होते ही नारायण साईं पुलिस से बचने के लिए अंडरग्राउंड हो गया था, लेकिन तत्कालीन सूरत पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने नारायण साईं को गिरफ्तार करने के लिए 58 टीमें बनाईं और उसकी तलाश शुरू कर दी थी। आखिरकार एफआईआर दर्ज होने के करीब दो महीने बाद दिसंबर 2013 में पुलिस ने उसे हरियाणा-दिल्ली सीमा के पास से गिरफ्तार कर ही लिया था और मंगलवार को बलात्कार के मामले में कोर्ट नारायण साईं को सजा सुनाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे