आसनसोल में वोटिंग के दौरान हिंसा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, इलाके में तनाव

www.khaskhabar.com | Published : सोमवार, 29 अप्रैल 2019, 10:06 AM (IST)

आसनसोल। लोकसभा चुनाव 2019 का आज चौथा चरण है। चौथे चरण में सोमवार को नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर मतदान शुरू हो गया। इनमें महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की आठ, मध्य प्रदेश और ओडि़शा की छह-छह, बिहार की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर वोटिंग हो रही है। जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट पर भी मतदान जारी है। अनंतनाग सीट पर तीन चरणों में मतदान कराया जा रहा है।

इस बीच खबरें आ रही है कि पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट पर मतदान के दौरान हिंसा भडक़ उठी। पुलिस को हालात काबू में लाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। घटना के बाद इलाके में तनाव है और भारी तादाद में फोर्स की तैनाती की गई है। दरअसल यहां पर बीजेपी के कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे तभी कुछ लोगों ने उनपर बम से हमला कर दिया। हालात काबू में लाने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। इस बीच कई क्षेत्रों से ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें आ रही हैं। वहीं, शांतिपुर में एक वोटर के घर के सामने देसी बम बरामद हुआ है।

गौरतलब है कि इस बार बंगाल में सीधी लड़ाई भाजपा और टीएमसी के बीच है। पहले पंचायत चुनाव में कई जगह हिंसा हुई थी और अब लोकसभा चुनाव में भी हिंसा हो रही है। बीते चरणों में कई जगह बूथ पर देसी बम से हमले की घटनाएं भी सामने आई थीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे